कश्मीर: सुरक्षाबलों के हाथ लगी कामयाबी, कुलगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है।

शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है।दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। हालांकि मारे गए इन तीनों आतंकियों की पहचान अभी नहीं हुई है। बता दें, पुलिस को हर्दमांगुरी के खुर बातपोरा इलाके में चार आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस ने 34 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। ऑपरेशन के दौरान ही तीनों आतंकियों से सुरक्षाकर्मियों का सामना हुआ जिसके बाद दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में तीन आतंकियों की मौत हो गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, “यहां पर करीब 4 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया। फिलहाल एक आतंकी के छुपे होने की बात कही जा रही है”।

‘PoK में अब भी 20 कैंप में 350 से ज्यादा आतंकी मौजूद’: सेना…

आतंकियों ने दो नागरिकों की ली थी जान

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराए गए ये वहीं आतंकी हैं जिन्होंने बुधवार देर रात कुल गांव में 2 आम नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद ही सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। जांच में कहा जा रहा है नंदीमर्ग के रहने वाले सिराज अहमद गोरसे और गुलाम हसन वागय की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले की पुलिस जांच कर रही थी।

अनंतनाग में 15 मार्च को मुठभेड़

15 मार्च को अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी जिसमें चार आतंकी मार गिराए गए थे। मारे गए चारों आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के थे। 15 मार्च  को हुई इस मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर तारीक अहमद भी मारा गया था।

सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादी को मार गिराया, श्रीनगर में कई इलाकों में पाबंदियां

9 मार्च को भी हुई थी मुठभेड़

वहीं, 9 मार्च को जम्मू कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया था। यह मुठभेड़ रेबेने ख्वाजापोरा में हुई थी। जिसकी जानकारी सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस मिली थी।