भारत के इस कदम को देखते हुए पाकिस्तान से भी नहीं रहा गया और उसने भी भारत की जमकर तारीफ की है।

नोएडा: जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है तो भारत अपने नागरिकों के साथ-साथ पड़ोसी देशों का भी खास ख्याल रख रहा है। इस बात की मिशाल प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने कल पेश की, जब सार्क देशों के साथ बैठक के दौरान विश्व वैचारिक चिंतन के साथ-साथ आर्थिक रुप से भी सहायता करने की बात कही थी।

भारत के इस कदम को देखते हुए पाकिस्तान से भी नहीं रहा गया और उसने भी भारत की जमकर तारीफ की है। पाकिस्तानी हुकूमत ने भारत के इस पहल का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा है कि जब पूरी दुनिया एक विषम परिस्थिति से गुजर रही है तो भारत के द्वारा किए गए ये तमाम प्रयास प्रशंसनीय है।  

पाकिस्तानी खबरों के मुताबिक विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने कहा है कि वैश्विक और क्षेत्रीय स्तर पर कोरोना वायरस से लड़ने के प्रयासों का हम स्वागत करते हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों की बैठक से पहले अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से कोरोना से निपटने के लिए कई ट्वीट किए थे। जिसमें पीएम मोदी ने इस बात का उल्लेख किया था कि  मैं यह प्रस्ताव देना चाहता हूं कि सार्क राष्ट्रों के नेतृत्व ने कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति तैयार की है। एक साथ, हम दुनिया के लिए एक उदाहरण निर्धारित कर सकते हैं,और एक स्वस्थ ग्रह में योगदान कर सकते हैं।

पाकिस्तान की तारीफ से पहले ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी ने भी भारत के प्रयासों का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अमेरिकी प्रतिबंधों से आजादी के लिए भारत से मदद की गुहार लगाई थी। रुहानी सरकार ने ये गुहार कोरोना वायरस से प्रभावित होने के चलते लगाई थी।   

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं