भारत में तेजी से बढ़ता कोरोना वायरस, मामलो की संख्या 1071 पंहुची

भारत में कोरोना वायरस के आकड़ों में फिर हुई बढ़ोतरी अभी तक देश में 31 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

कोरोना वायरस ने दुनियाभर को अपनी आगोष में ले लिया हैं। कोरोना भारत के साथ-साथ विश्वभर में अपना तांडव कर रहा है। अभी तक दुनियाभर में करीब 34 हजार से ज्यादा लोग इसका शिकार होकर मौत को गले लगा चुके हैं। तो वहीं 7 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के देशभर में 106 नये मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1071 हो गई है। इनमें से 942 एक्टिव केस हैं। तो वहीं कोरोना से अभी तक देश में 29 लोगों की मौत हो चुकी हैं। 100 लोग रिकवर हो चुके हैं।

मुंबई में 4 डॉक्टर्स कोरोना से संक्रमित, डॉक्टरों में भय

आज देश में लॉकडाउन को लागू हुए 6 दिन हो गए है। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं। अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन तोड़ता हैं तो उसे 14 दिन क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा। साथ हीपलायन को लेकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लोगों से एक बार फिर अपील की है। सीएम ने कहा- जो जहां है वहीं रहे सरकार हर मदद को तैयार है।

तो वहीं बात करें देशभर में कोरोना के कहर की तो यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद अब कुल मामलें 72 हो चुके हैं। इसके अलावा नोएडा में भी एक कंपनी से 20 नए कोरोना से संक्रमित केस सामने आए हैं। आपको बता दें कि इस कंपनी ने लंदन से ऑडिटर था जो कोरोना से संक्रमित था। नोएडा में बढ़ते कोरोना के मामले ने सरकार को चिंता में डाल दिया है। जिसके कारण आज नोएडा में स्वास्थ्य सुविधाओं और हालात की समीक्षा करने खुद सीएम योगी आज नोएडा आएंगे।

भारत में दिख सकता है कोरोना वायरस का खौफनाक मंजर, क्या हैं तीसरी स्टेज

आपको बता दें कि भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में अभी तक 193 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमित 215 मामलों की पुष्टि की है। मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड19 से सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना से 8 मौत हो चुकी हैं।

तो वही दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका की भी कोरोना ने कहर लगभग कमर तोड़ दी हैं। अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े चीन और इटली से भी ज्यादा हो गए हैं। बता दें कि यूएस में Covid-19 के मामले 1,00,000 को पार कर चुके हैं। अमेरिका में नए कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2000 के पार हो गई है। यहां केवल तीन दिन में मरनों वालों की संख्या दोगुनी हो गई है। इसी के कारण स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से यह दुनिया में रॉयल डेथ का पहला मामला है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं