कोरोना के बीच सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत, मजदूरों को लेकर कही ये बात

कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने निर्माण क्षेत्र के कामगारों की मदद का आग्रह किया है।

भारतीय राष्ट्रीय Congress (कांग्रेस) सुप्रीमो Sonia Gandhi(सोनिया गांधी) ने Pm NarendraModi (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को एक पत्र लिखा है जिसमें निर्माण क्षेत्रों में काम करने वाले श्रमिकों से आग्रह किया गया है कि वे Coronavirus (कोरोना वायरस) संकट के मद्देनजर आपातकालीन कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि इन लोगों की एक निश्चित राशि से मदद की जानी चाहिए।

आज रात 8 बजे कोरोना को लेकर राष्ट्र को संबोधित करेंगे…

Pm Modi (पीएम मोदी) को लिखे पत्र में, Sonia Gandhi(सोनिया गांधी)ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि निर्माण श्रमिकों के कल्याण के लिए राज्य बोर्डों ने 31 मार्च 2019 तक उपकर के माध्यम से 49,688 करोड़ रुपये की राशि एकत्र की थी और उनमें से केवल 19,380 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

इस मामले पर उन्होंने आगे कहा कि, ‘हम एक महामारी का सामना कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में Coronavirus (कोरोनावायरस) के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदमों की आवश्यकता है। इन कदमों के कारण, आर्थिक गतिविधियों को व्यापक रूप से बाधित किया गया है, जिसका असंगठित क्षेत्र पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। लाखों प्रवासी श्रमिकों ने बड़े शहरों से अपने शहरों और गांवों की यात्रा की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘अब निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले 4.4 करोड़ से अधिक श्रमिकों का भविष्य अधर में लटक गया है। शहरों को बंद करने के कड़े कदमों के कारण, कई श्रमिकों के सामने एक आजीविका संकट भी पैदा हो गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं