हरियाणा में कोरोना के अब तक 18 पॉजिटिव मामले, 9829 लोग निगरानी में

हरियाणा के पानीपत से एक और पॉजिटिव केस सामने आया है। जिसके बाद मरीजों को मेडिकल सर्विलांस में रखा गया है।

Coronavirus (कोरोना वायरस) का प्रकोप जो अचानक बढ़ रहा है, पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप ले रहा है। जब तक यह वायरस पकड़ा गया, तब तक 19000 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी थी। लेकिन फिर भी यह मौत का खेल बंद नहीं हुआ है। Haryana (हरियाणा) में कोरोना वायरस पर मेडिकल निगरानी वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। Panipat (पानीपत) में Coronavirus (कोरोना वायरस) का एक नया मामला भी सामने आया है। जिसके बाद अब राज्य में 18 मरीज CoronaPositiv (कोरोना पॉजिटिव) पाए गए हैं। दूसरी ओर, चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत रखे जाने वाले लोगों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। अस्पतालों में संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया जाता है। जबकि कई लोग घरों में बंद हो गए हैं।

“मैं श्रीमती सीएम की बात सुनकर घर पर हूं”- सीएम उद्धव ठाकरे

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा सरकार का दावा है कि इस बीमारी को लेकर राज्य में सभी तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं और विदेशों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। यदि आप राज्य की वर्तमान स्थिति को देखें, तो वर्तमान में Haryana (हरियाणा) में 9829 लोग डॉक्टरो की देखरेख में हैं। 18 सकारात्मक मामलों में से 10 मामलों गुरुग्राम, 2 फरीदाबाद, 3 पानीपत, 1 पलवल, 1 पंचकुला और 1 सोनीपत के मरीज शामिल हैं।

यह पता चला है कि 129 संदिग्ध मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। 462 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 336 सैंपल नकारात्मक आए हैं, 111 सैंपल रिपोर्ट आना बाकी है, 28 दिनों से 617 डॉक्टरो की निगरानी में हैं। पानीपत में एक नया मामला सामने आने के बाद, सरकार ने संबंधित जिले में गंभीरता से आवश्यक सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। संगरोध के पोस्टर और उन लोगों के घरों के बाहर नहीं लगाए गए हैं जो विदेश से लौटे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं