RBI गवर्नर ने कहा, केंद्रीय बैंक कोरोनावायरस से उपजे हालात पर लगातार नजर रख रहा है और समय आने पर जरूरी कदम भी हम उठाने के लिए तैयार हैं।

नोएडा: दुनिया भर में तबाही का कारण बनता कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत लगातार अपनी ताकत में इजाफा कर रहा है। कोरोना के प्रकोप से निपटने के लिए भारत सरकार और उसकी तमाम सरकारी शाखाएं मजबूती से अपने देश की जनता के साथ खड़ी होती दिखाई दे रही हैं।

दरअसल, सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सभी भारतीयों को इस बात को लेकर आश्वस्त किया कि उनको किसी भी प्रकार से कोरोना वायरस को लेकर डरने की जरुरत नहीं है।  

RBI गवर्नर ने कहा, केंद्रीय बैंक कोरोनावायरस से उपजे हालात पर लगातार नजर रख रहा है और समय आने पर जरूरी कदम भी हम उठाने के लिए तैयार हैं।

कोरोना को लकेर शक्तिकांत दास  ने कहा कि पूरी दुनिया पर इसका असर देखने को मिल रहा है। भारत कोरोना से अछूता नहीं है और देश की अर्थव्यवस्था में COVID-19 का असर देखने को मिल सकता है। ऐसे में आरबीआई किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

जाहिर है कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में हैं। अबतक इस वायरस से करीब एक लाख साठ हजार से  ज्य़ादा लोग आ चुके हैं। इसके अलावा कोरोना कोविड 19 ने अबतक तकरीबन साढ़ें पांच हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। कोरोना को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को सार्के देशों के साथ बैठककर आगे की रणनीति तैयार की है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं