15 अप्रैल से रेल परिचालन शुरू, वरिष्ठ नागरिकों को नहीं मिलेगी किराए में छूट

0
16

15 अप्रैल से रेल परिचालन शुरू होने की संभावना के कारण टिकट बुक करने वालों की संख्या भी बढ़ गई है।

Coronavirus (कोरोना वायरस) Lockdown (लॉकडाउन) के कारण ट्रेन सेवा फिलहाल बंद है, लेकिन 15 अप्रैल से रेल परिचालन शुरू होने की संभावना के कारण टिकट बुक करने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। रेल यात्री पहले से ही टिकटों की बुकिंग कर रहे हैं ताकि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद वो अपने-अपने घर सके। कई मुख्य ट्रेनों में 16 से 20 अप्रैल तक Sleeper (स्लीपर) और AC (एसी) सीट फुल होने के कारण वेटिंग लिस्ट सामने आई है।

क्या कोरोना को घर में ला रहें हैं आपके जूते ?

यह स्थिति तब है जब रेलवे द्वारा Senior Citizen (वरिष्ठ नागरिकों) को किराया रियायत नहीं दी जा रही है। सरकार Coronavirus (कोरोना वायरस) को देखते हुए Lockdown (लॉकडाउन) समाप्त होने के बाद भी किसी भी तरह की भीड़ की नहीं चाह रही है। वरिष्ठ नागरिकों को टिकट बुकिंग की छूट नहीं देने के पीछे कारण यह है कि लोगों को अनावश्यक यात्रा करने से बचना चाहिए। गौरतलब है कि अब तक महिलाओं को 50% की छूट दी गई थी और वरिष्ठ नागरिकों के रूप में पुरुषों के लिए 40% और टिकट बुक करते समय भारत का विकल्प बुक करने के बाद यह विकल्प जिसे आप नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं।

मास्क को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात, जारी की…

15 अप्रैल से रेल परिचालन शुरू, वरिष्ठ नागरिकों को नहीं मिलेगी किराए में छूट

देश में 21 दिन की पूर्व घोषित लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है, हालांकि इस पर अंतिम निर्णय कोरोना वायरस पर गठित केंद्र सरकार के मंत्रियों के एक समूह द्वारा लिया जाना है। लेकिन रेलवे ने सभी जोनल डिवीजनों के संबंधित अधिकारियों को ड्यूटी पर तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। इसे देखते हुए रेल यात्रियों ने एडवांस टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है