प्रिंयका गांधी ने सीएम योगी पर बोला बड़ा हमला, कही ये बड़ी बात

0
278

यूपी हिंसा के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए रविवार को फैसला सुरक्षित रख लिया है।

नई दिल्ली: सीएए को लेकर जिस तरह से उत्तर प्रदेश में हिंसक झड़प देखने को मिले थे, जिसके बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए हिंसक व्यक्तियों के नाम सड़क किनारे दिवारों पर चश्पा करवाए थे उसको लेकर अब राजनीति भी शुरु हो गई है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर  बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार के मुखिया और उनके अधिकारी खुद को संविधान से अब ऊपर समझने लगे है। बीजेपी का ये रवैया ऐसा है कि सरकार के मुखिया और उनके नक्शे कदम पर चलने वाले अधिकारी खुद को बाबासाहेब अंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान से ऊपर समझने लगे हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नागरकिता संशोधन कानून को लेकर पहले ही कह चुके हैं कि वो किसी भी तरह का हिंसक विरोध बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि ऐसा होता है तो उनकी संपत्ति को सरकार जब्त करेगी। जाहिर है कि 19 दिसंबर को सीएए को लेकर राजधानी समेत कई जिलों में हिंसा हुई थी। जिसमें सार्वजनिक संपत्तियों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया गया था। यूपी हिंसा के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इस मामले में सुनवाई करते हुए रविवार को फैसला सुरक्षित रख लिया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में पिछले महीने बीच के सप्ताह में शाहिन बाग के बाद जाफराबाद में सीएए के  विरोध में महिलाओं ने प्रदर्शन किया था। जिसके उपरांत उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांद बाग और मौजपुर में जमकर हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें पत्थर ,बंदूक ,लाठी डंडों का इस्तेमाल हुआ था। जिसके चलते लगभग आधिकारिक तौर पर 50 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें दिल्ली पुलिस के दर्जनों जवानों के साथ-साथ डीसीपी भी घायल हो गए थे, जबकि इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई थी।

ABSTARNEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं