Coronavirus: 31 मार्च तक दिल्ली के सभी प्राथमिक स्कूल बंद

0
60

दिल्ली सरकार ने बच्चों को COVID-19 से बचाने के लिए 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी किया है।

दूसरे देशों की तरह ही भारत में भी अपनी जड़े मजबूत कर रहे कोरोना वायरस से अब तक भारत में कुल 31 संक्रमित लोगों की पहचान हो चुकी है। भारत में तेजी से अपने पैर पसार रहे इस वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पीएम मोदी ने इस बार होली सम्मेलन को नहीं करने का निर्णय लिया है। वहीं अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली सरकार ने बच्चों को COVID-19 से बचाने के लिए 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी किया है।

कोरोना ना बने काल, इसके लिए जानिए लक्षण और बचाव

बता दें, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 90 हजार से अधिक मामले प्रकाश में आ चुके हैं। वहीं भारत की बात करें तो बीते तीन दिनों में इस वायरस के कई मामले सामने आए हैं। इस बीच पेटीएम में काम करने वाले एक कर्मचारी की इस वायरस से संक्रमित होने की खबर है, जिसके बाद पेटीएम ऑफिस को भी दो दिनों के लिए बंद किया गया है। हालांकि इस बंद का उनके कामकाज पर किसी तरह का कोई असर नहीं होगा। बता दें, कहा जा रहा है संक्रमित व्यक्ति कुछ दिनों पहले ही इटली से वापस लौटा था।

भारत में बढ़ रहे इस कोरोना वायरस के कहर की बात करें तो संक्रमण का सबसे नया मामला दिल्ली के उत्तम नगर में देखने को मिला है। हाल ही में थाइलैंड और मलेशिया से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है। इस मामले को मिलाकर देश में कोरोना संक्रमण के कुल 31 मामलों की पुष्टि हो गई है। इससे पहले, गुरुवार को गाजियाबाद के एक शख्स में इस घातक वायरस की पुष्टि हुई थी। वो हाल ही में ईरान की यात्रा से वापस लौटा था। वहीं अब माना जा रहा है देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा तेजी बढ़ सकता है।

केंद्र सरकार ने क्या कहा?

जहां एक ओर इस वायरस को लेकर लोगों के बीच खौफ बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि सरकार इस वायरस से निपटने की तैयारी कर रही है। सरकार की ओर से लोगों को कहा गया है किसी को वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। यहां ये बता दें, बुधवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अभी तक 15 लैब स्थापित है, जहां पर कोरोना वायरस की जांच की जा रही है, अब सरकार की ओर से 19 लैब और बनाई जाएंगी”।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं