राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने की सभी राज्यों के राज्यपालों-लेफ्टिनेंटों से की बातचीत

0
14

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, लेफ्टिनेंटों और प्रशासकों के साथ बातचीत की है।

Coronavirus (कोरोना वायरस) को रोकने के लिए राज्य और केंद्र सरकार मिलकर प्रयास कर रहे हैं। लेकिन संक्रमितों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है। उन्होंने राष्ट्रपति Ram Nath Kovind (राम नाथ कोविंद) के साथ, उपराष्ट्रपति Venkaiah Naidu (वेंकैया नायडू) ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, लेफ्टिनेंटों और प्रशासकों के साथ COVID -19 का मुकाबला करने के लिए, लिए गए फैसलों पर बातचीत की है। यह बातचीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उठाया अप्रत्याशित कदम, देश के सभी राज्यपालों से की बात

भारत के राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल पर गुरुवार को एक ट्वीट में बताया गया कि राष्ट्रपति कोविंद कल (3 अप्रैल) को उपराष्ट्रपति के साथ एक वीडियो-सम्मेलन करेंगे जिसमें सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल, लेफ्टिनेंट और प्रशासक शामिल होंगे 19 केंद्र और राज्य स्तर पर किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस शासित राज्यों को राहुल गांधी ने दी सलाह, कहा- कोरोना…

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण होने वाली महामारी के बीच, प्रधानमंत्री राहत कोष (PM-CARES Funds) की व्यवस्था की गई थी। इस महामारी से निपटने के लिए सरकार को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए भी यह कदम उठाया गया था। लोगों से इसमें योगदान देने का अनुरोध किया गया था। जहां राष्ट्रपति Ram Nath Kovind (राम नाथ कोविंद) ने भी इस COVID-19  की महामारी से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में एक महीने का वेतन दान करने की बात की थी। साथ ही, उन्होंने नागरिकों से COVID -19 को हराने में मदद के लिए PM-CARES फंड में दान करने की भी अपील की थी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है