कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट, कहा दहशत को कहें ना, बचाव को हां

0
289

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि दहशत को कहे ना, बचाव को हां।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सीओवीआईडी ​​-19 की स्थिति को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है। सभी मंत्रालयों और राज्यों में सभी की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। साथ ही वीजा के निलंबन से लेकर स्वास्थ्य सेवा की क्षमता बढ़ाने  पर जोर दिया जा रहा है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि दहशत को कहे ना, बचाव को हां। साथ ही प्रधानमंत्री ने ये भी लिखा कि केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री आगामी दिनों में विदेश यात्रा नहीं करेगा। यहां तक कि मैं अपने देशवासियों से निवेदन करता हूं कि वे गैर-जरूरी यात्रा से बचें।

जाहिर है कि इससे पहले गुरुवार को कोरोना वायरस के सिलसिले में संसद में बोलते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि जिन-जिन देशों में कोरोना वायरस का प्रभाव सबसे ज्यादा है, हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि उन देशों से अपने लोगों को स्वदेश वापस जाए।

विदेश मंत्री ने कहा कि ईरान के कई राज्यों में लगभग छ हजार से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं। जो भारतीय है। उन्होंने कहा कि ईरान से 58 भारतीय नागरिकों को मंगलवार को वापस लाया गया है और दो सौ से अधिक अन्य लोगों को लाने की तैयारी है।

कोरोना वायरस को लेकर सरकार कितनी गंभीर है इसको बताते हुए विदेश मंत्री एस जय शंकर ने कहा कि मैं अपने नागरिकों को बताना चाहता हूं कि देश का कोई भी नागरिक अगर विदेश में फंसा हुआ है तो उसकी चिंता करना मेरी जिम्मेदारी है।

 AB STAR NEWS के  ऐप को डॉउनलोउड  कर सकते. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं