पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन

देश कोरोना महामारी से जूझ रहा हैं। इसी सिलसिले में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन के साथ फोन पर बातचीत की।

Coronavirus (कोरोना वायरस) का प्रकोप दुनिया भर में फैल गया है। कई देश इस महामारी से जूझ रहे हैं। इसी सिलसिले में आज PM Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष Scott Morrison (स्कॉट मॉरिसन) के साथ फोन पर बातचीत की। इस बातचीत में दोनों देशों के पीएम ने Coronavirus (कोरोना वायरस) के प्रसार और सरकार द्वारा अपनाई जा रही घरेलू रणनीतियों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनैतिक दलों से मांगा सुझाव

वार्ता पर जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक दूसरे के साथ द्विपक्षीय अनुभवों को साझा करने के महत्व पर इच्छा भी व्यक्त की है और इस स्वास्थ्य संकट के समय में दोनों देश एक-दूसरे के साथ सहयोग भी करेंगे। PM Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) ने यह भी कहा कि भारत सरकार यात्रा प्रतिबंधों के कारण भारत में फंसे ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करेंगी।

कोरोना के खिलाफ जंग: पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से किया ये 5 अनुरोध

PM Scott Morrison (पीएम स्कॉट मॉरिसन) ने यह भी कहा कि Australia (ऑस्ट्रेलिया) में मौजूद भारतीय समुदाय हमेशा हमारे समाज, खासकर भारतीय छात्रों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहेगा। भारत में Coronavirus (कोरोना वायरस) से संक्रमित लोगों की संख्या 4067 तक पहुंच गई है। इस वायरस से संक्रमण के कारण 109 लोगों की मौत हो गई है। 291 लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है