कोरोना वायरस के चलते 50 रुपए का हुआ प्लेटफॉर्म टिकट

0
458

रेलवे ने कोरोना वायरस के चलते स्टेशनों पर भीड़ को देखते हुए रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है। उसी कड़ी में सरकार ने अब ये तय किया है कि रेलवे स्टेशनों पर भीड़ ज्यादा न हो इसके लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में चार गुना बढ़ोतरी की है।

रेलवे ने कोरोना वायरस के चलते स्टेशनों पर भीड़ को देखते हुए रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी है। रेलवे के अधिकारियों की माने तो देश के तकरीबन 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में इजाफा किया गया है।

पश्चिम रेलवे ने मुंबई के अलावा राजकोट, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम और भावनगर रेल मंडल के 250 स्टेशनों पर टिकट शुल्क बढा दिया है। वहीं गुजरात के अहमदाबाद,पालनपुर, गांधीधाम, भुज, महेसाणा, के साथ-साथ विरामगम समेत कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में बढ़ोतरी की गई है। जबकि मध्य प्रदेश के 139 स्टेशनों पर शुल्क बढ़ाए गए हैं।

जाहिर है कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में हैं। अबतक इस वायरस से करीब एक लाख बयासी हजार से ज्य़ादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा कोरोना कोविड 19 ने अबतक तकरीबन साढ़ें पांच हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। दुनिया के लगभग 124 देश कोरोना की चपेट में अब तक आ चुके हैं। दुनिया भर में अबतक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 68,304 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

अभी कुछ दिन पहले कोरोना के काल से निपटने के लिए सार्क देशों के साथ चर्चा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ‘’तैयार रहें, लेकिन घबराएं नहीं’ यही हमारे मार्गदर्शन का असली मंत्र है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये वाक्य विश्व समभाव को दर्शाता है।  भारत ने अब तक विदेशों से तकरीबन 1400 सौ से ज्यादा लोगों को स्वदेश ला चुका है। साथ ही पड़ोसी देशों का भी मद्द करते हुए कुछ नागरिकों विदेशों से निकाला है।