भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5000 पार, फिलहाल नियंत्रण में है स्थिति

कोरोना वायरस से भारत में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा हैं। अभी तक देशभर में यह आकड़ा 5000 से पार हो गया हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। तो वहीं  दुनियाभर से भारत की स्थिति काफी बेहतर हैं। भारत में सरकार ने समय पर लॉकडाउन जारी कर दिया था। जिस कारण भारत का हाल अमेरिका इटली से काफी बेहतर है। कुछ समय पहले भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आकड़ा करीब 2000 के आस-पास था। लेकिन तबलीगी जमात के एक बेवकूफि के कारण ये आकड़ा 5000 का आकड़ा पार कर गया हैं। भारत में लॉकडाउन होने के बावजूद लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही हैं। आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5289 हो गई है, जबकि 166 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से जीत रहा है, भारत…..

कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले मुख्यरूप से महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु से आ रहे है। वहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। पूरे देश में लॉक डाउन होने के बावजूद कोरोना पर नियंत्रण न हो पाने से स्थिति और भी खतरनाक हो गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस 37 जिलों में अपना पांव पसरा चुका है। राज्य में अभी तक 332 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसमें से 176 लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश से कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से 12 मामले तब्लीगी जमाती से जुड़े हुए हैं। इस बीच नोएडा के सेक्टर 8 में बनी झुग्गी में करीब 200 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका पैदा हो गई है। साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए इन सभी 200 लोगों को संदिग्ध मानकर उनकी जांच के लिए मौके पर स्वास्थ विभाग और पुलिस की टीम पहुंची।

शंघाई में क्यों नहीं है कोरोना वायरस से संक्रमित लोग, जाने यहां…..

तो वहीं कोरोना से महाराष्ट्र में संक्रमण से हालात खराब होते जा रहे हैं। मंगलवार को कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई थी। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस के 47 नए मरीज मिले हैं। इंदौर जिले की आबादी 34 लाख है. यहां 173 पॉजिटिव मरीज हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के बारें में बात करें तो दुनियाभर में 14 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जबकि 82,020 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया की महाशक्ति अमेरिका में कोरोना का मंजर तो सबसे ज्यादा भयानक बना हुआ है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में करीब 1939 लोगों की मौत हो चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है