नोएडा: लॉकडाउन तोड़ना पड़ेगा भारी, अब तक 507 लोगों पर FIR, 289 अरेस्ट

नोएडा में लोगों को लॉकडाउन तोड़ना महंगा पड़ रहा है। अब तक 507 लोगों पर FIR दर्ज की जा चुकी है जबकि 289 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में आपको लॉकडाउन का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है। बता दें, यहां पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई  करते हुए 507 पर एफआईआर, 4740 वाहनों का चालान तो वहीं 373 वाहनों को सीज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने निषेधाज्ञा के उल्लंघन करने पर धारा 188 के अंतर्गत 289 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया, “जनपद गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है”।उन्होंने बताया कि 3 अप्रैल 2020 तक 33426 वाहनों की चेकिंग की गई, जिनमें से 4740 वाहनों का चालान काटा गया और 373 वाहनों को सीज किया गया।

क्या 15 अप्रैल को खुलेगा लॉकडाउन?

इसके अलावा, निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर 507 FIR दर्ज की गई और 289 लोगों को हिरासत में लिया गया। वहीं नियमों का उल्लंघन करने वाले दोषियों से 85,200 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। 3 केस आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दर्ज किए गए और इस संबंध में 3 आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया, “जनपद की सभी सीमाएं सील हैं और विभिन्न स्थानों पर कुल 132 बैरियर लगाकर आने-जाने वाले व्यक्तियों व वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों व व्यक्तियों को ही आवागमन में छूट दी गई है”।

लॉकडाउन के बीच अलीगढ़-मुजफ्फरनगर में पुलिस पर हमला, पथराव से 3…

आलोक सिंह ने बताया कि जनपद वासियों से अपील की गई है कि वे लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का पालन करें और अपने घरों में ही रहें, जब तक ज्यादा जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें और ना ही कहीं पर एक साथ भीड़ के रूप में एकत्रित हो। सिंह ने आगाह किया कि जनपद में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है और लगातार बल द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है। इसके साथ ही संवेदनशील और भीड़भाड़  वाले क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। इस दौरान जो भी व्यक्ति लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते पाया जा रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है