Coronavirus: सरकार ने दी लोगों को राहत, किसी भी एटीएम से पैसे निकालने पर नहीं लगेगा चार्ज

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि अगले तीन महीने के लिए लोग किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं। किसी भी एटीएम से पैसा निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

भारत इस वक्त कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। कोरोना वायरस लोगों की सेहत बिगाड़ने के साथ ही अर्थव्यवस्था पर भी असर डाल रहा है। क्या अमीर और क्या गरीब, हर कोई इस वायरस से घबरा रहा है। लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं। देश इस वक्त थम सा गया है। इस बीच केंद्र सरकार ने आम आदमी को राहत देते हुए एक ऐलान किया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि अगले तीन महीने के लिए लोग किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं। किसी भी एटीएम से पैसा निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। यानी आप किसी भी एटीएम से चाहे कितना भी पैसा निकाले लेकिन आपका कोई पैसा नहीं कटेगा। इसी के साथ सरकार ने पैसों की किल्लत को देखते हुए मिनीमम बैलेंस का भी लफड़ा खत्म कर दिया है। निर्मला सीतारमण ने इस बात की भी जानकारी दी है कि आप चाहे तो बैंक से सारे पैसे निकाल सकते हैं। बैंक मिनिमम बैलेंस ना रखने पर कोई पेनाल्टी नहीं लगाएंगे।

केंद्र सरकार ने कई ऐसे ऐलान किए हैं जिससे इस कोरोना संकट के वक्त में लोगों को राहत मिलेगी। जहां सरकार ने आधार-पैन लिंक करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 30 जून 2020 तक कर दिया है। वहीं वित्त वर्ष 2018-19 के लिए टैक्स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया गया है। इसे 30 जून कर दिया गया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं