कोरोना के कहर के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 4 लाख लोगों को खिलाएंगे खाना

0
21

कोरोना वायरस की वजह से बाहरी राज्यों के लोग दिल्ली में ही फंसे हुए हैं। कुछ लोग अपने गांव वापस जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। तो कोई दिल्ली में ही रहने को मजबूर है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार काम कर रही हैं। इसी को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि हम रोजाना 4 लाख लोगों को खाना खिलाएंगे। इसके लिए सभी विधायकों को निर्देश दिए जा चुके हैं। जिस पर तेजी से काम हो रहा हैं।

अभी 20 हजार लोगों को खिला रहें हैं खाना

केजरीवाल ने आगे कहा कि वर्तमान समय में हम 20 हजार लोगों को खाना खिला रहे थे। जिसमें लंच और डिनर का इंतजाम किया गया है। अब 125 स्कूलों के अंदर खाने-पीने की व्यवस्था की गई थी। अब रैन बसेरों के साथ-साथ 325 स्कूलों में खाने पीने का इंतजाम किया गया है। जहां लगभग 500 लोगों को रोजाना खाना खिलाया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि आज से दिल्ली सरकार 2 लाख लोगों को खाना खिलाएगी। इसके बाद ये संख्या दोगूनी हो जाएगी। जिसके चलते कल से दिल्ली सरकार 4 लाख लोगों को खाना खिलाएगी।

CoronaVirus Impact : अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 14 अप्रैल तक

बाहरी लोगों की जिम्मेदारी हमारी : केजरीवाल

कोरोना वायरस की वजह से बाहरी राज्यों के लोग दिल्ली में ही फंसे हुए हैं। कुछ लोग अपने गांव वापस जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। तो कोई दिल्ली में ही रहने को मजबूर है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस बात को उठाया है कि उनके राज्य के लोग दिल्ली में फंस चुके हैं। ऐसे में आप लोगों को डरने की जरुरत नहीं है जो भी लोग दिल्ली में है उन सब की जिम्मेदारी हमारी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं