रोजाना 100 मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली तैयार, बनाया जा रहा है एक्शन प्लान- केजरीवाल

0
15

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली में यदि कोरोना के रोजाना 100 केस भी आते हैं तो हम उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस कोविड-19 से खौफ में है। इससे संक्रमित और मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आम हो या खास हर कोई इसके खतरे से बचने की जुगत में है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। भारत में भी यह वायरस तेजी से बढ़ रहा है। जिसे रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्ध स्तर पर काम कर रही है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली में यदि कोरोना के रोजाना 100 केस भी आते हैं तो हम उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना के केस कम हो रहे हैं।

एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना संक्रमित, जाने पूरी खबर का सच

कोरोना को लेकर तैयार है प्लान – केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए हम पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए हमने 5 डॉक्टरों की एक टीम बनाई थी। जो लगातार कोरोना पर काम कर रही है। टीम ने एक रिपोर्ट तैयार की जिसमें ये बताया गया है कि अगर रोजाना हमारे पास 100 मरीज आते है तो हमें क्या करना चाहिए और अगर हमारे पास 500 मरीज आते है तो उसके लिए हमें क्या तैयारी करनी चाहिए। इसके अलावा हम रोजाना 1000 मरीज अगर अस्पताल में आते है तो उस पर भी काम कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि ऐसी स्थिति कभी भी पैदा न हो। लेकिन अगर ऐसा होता है तो हम उसके लिए भी तैयार रहना चाहता हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं