जनता कर्फ्यू : 22 मार्च को थम जाएगा पूरा देश, 3700 ट्रेनें और 1000 उड़ाने रद्द बाजार भी रहेंगे बंद

0
29

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस पर देश को दिए संबोधन में सभी देशवासियों से घरों में ही रहने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील को भी बल मिलने लगा है।

पूरी दुनिया में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है। कोरोना की रोकथाम के लिए सभी देश तमाम तरह के प्रयास कर रहे हैं। इसी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देशवासियों से 22 मार्च रविवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घरों से बाहर न निकलने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील के बाद से ही देश में सभी लोग इसको सफल बनाने में लगे हैं। कई राज्यों ने 22 मार्च को रेल और हवाई सेवाओं पर रोक भी लगा दी है।

‘जनता कर्फ्यू’ की अपील पर ये क्या बोल गई पूजा बेदी पीएम मोदी से पूछ लिया यह सवाल

3700 ट्रेनें और 1000 उड़ाने रद्द

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस पर देश को दिए संबोधन में सभी देशवासियों से घरों में ही रहने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील को भी बल मिलने लगा है। जिसके चलते रेलवे बोर्ड ने 3700 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए कहा कि मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और सिकंदराबाद में उपनगरीय रेल सेवाओं में कटौती की जाएगी। उतनी ही ट्रेनें चलाई जाएंगी जितना आवश्यक हों। इसी के चलते रविवार को 3700 ट्रेनें रद्द की जाएंगी। 22 मार्च रविवार को सुबह 4 बजे से रात 10 बजे तक कोई भी ट्रेन नहीं चलाई जाएंगी।

गोएयर और इंडीगो की 1,000 उड़ानें रद्द

इसके अलावा इंडीगो, गोएयर ने भी जनता कर्फ्यू का समर्थन किया है। प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद इंडीगो, गोएयर ने भी 1,000 उड़ानों को रद्द कर दिया है। गोएयर ने जहां सभी घरेलू उड़ानें रद्द करने का फैसला लिया है। तो वहीं इंडिगो ने 40% उड़ाने कराने की बात कही है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं