ट्रेन के 80 कोच में बनाए जा रहे आइसोलेशन वार्ड, एक कोच में दो मरीज

कोरोना के रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, प्रमुख संस्थान इससे लड़ने के लिए आगे आए हैं। रेलवे इंदौर और महू 80 कोच तैयार कर रहा है।

Madhya Pradesh (मध्य प्रदेश) में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं और सबसे ज्यादा मामले इंदौर से आ रहे हैं। कोरोना के रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, प्रमुख संस्थान इससे लड़ने के लिए आगे आए हैं। रेलवे इंदौर और महू 80 कोच तैयार कर रहा है, उनमें Isolation ward (आइसोलेशन वार्ड) बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा, रेलवे एक तीन मंजिला छात्रावास भी तैयार कर रहा है, जिसमें 33 कमरों में आइसोलेशन वार्ड बनाए जा सकते हैं। जल्द ही इसे प्रशासन को दिया जाएगा। रेलवे स्लीपर और अन्य डिब्बों में आइसोलेशन वार्ड बना रहा है।

सीएम योगी का नोएडा के CMO अनुराग भार्गव पर फूटा…

वरिष्ठ पीआरओ Jitendra Kumar Jayant (जितेंद्र कुमार जयंत) के अनुसार, इंदौर में 50 कोच और महू में 30 कोच Isolation ward (आइसोलेशन वार्ड) के लिए तैयार किए जाएंगे। उन्होंने कहा, एक कोच में दो लोगों को रखो, रेलवे की तैयारी इस तरह से है। हालांकि निर्णय मेडिकल टीम द्वारा लिया जाएगा, रेलवे इसे तैयार करेगा और देगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, रेलवे के छात्रावास को भी रेलवे द्वारा जिला प्रशासन को सौंप दिया जाएगा, इसमें 33 कमरे हैं जिन्हें आइसोलेशन वार्ड के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

कोरोना योद्धाओं के लिए सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 1 करोड़…

Devi Ahilya Vishwavidyalaya (देवी अहिल्या विश्वविद्यालय) ने प्रशासन को अपने IET परिसर में लगभग 10 करोड़ की लागत से एक नया छात्रावास आइसोलेशन केंद्र स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी Dr. Chandan Gupta (डॉ. चंदन गुप्ता) ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो हमारे अन्य छात्रावासों को भी खाली कराया जाएगा।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं