मुजफ्फरनगर के मजदूरों को महाराष्ट्र में बनाया गया बंधक वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

0
105
Maharasthra Viral Video

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के मजदूरों को महाराष्ट्र के कोल्हू में बंधक बनाने का मामला सामने आया है। जिसमें मजदूरों को बंधक बनाकर रखने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मुजफ्फरनगर से कुछ मजदूर महाराष्ट्र के कोल्हू में मजदूरी करने गए थे जिन्हें एक माह बाद कोल्हू में बंधक बना लिया गया।

मालिक द्वारा मजदूरों को छोड़ने की एवज में 2लाख रुपये मांगे गए। मालिक द्वारा मजदूरों की पिछले 3 दिन से बंधक बनाकर पिटाई की जा रही है मजदूरों के परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। मजदूरों के परिवार ने मुजफ्फरनगर एसपी देहात से मिलकर महाराष्ट्र में बंधक मजदूरों को मुक्त कराने की गुहार लगाई है।

दरअसल मामला जनपद मुजफ्फरनगर के जानसठ के युवकों का है युवक एक महीना पहले महाराष्ट्र के पीपला जिले में कोल्हू पर गुड़ पकाने का कार्य करने गए थे। मुजफ्फरनगर के ठेकेदार द्वारा मजदूरों को महाराष्ट्र ले जाया गया था बताया जा रहा है कि ठेकेदार द्वारा कोल्हू मालिक से 2 लाख रुपये लिए गए और ठेकेदार महाराष्ट्र से 2 लाख रुपये  लेकर फरार हो गया जिसकी एवज में कोल्हू ने 3 मजदूरों को बंधक बना लिया और उन्हें जंजीरों से बांधकर उनकी पिटाई की गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है यही नहीं कोल्हू मालिक द्वारा मजदूरों को रिहा करने की एवज में 2 लाख रुपये की रकम मांगी गई है जिस पर परिवार के लोगों ने मुजफ्फरनगर एसपी देहात नेपाल सिंह से मिलकर एक प्रार्थना पत्र देते हुए महाराष्ट्र में बंधक मजदूरों को रिहा करवाने की मांग की है।