कांग्रेस का हाईबोल्टेज ड्रामा, बोले दिग्विजय सरकार और विधायक दोनों बचाएंगे

0
177

26 मार्च तक के लिए विधानसभा को स्थगित कर दिया। सदन को स्थगित करने की वजह साफ थी। कांग्रेस के पास नंबर गेम नहीं था। 

नई दिल्ली: जिस कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरु में कांग्रेस को 2019 में मुंह की खानी पड़ी थी उसी राजधानी में एक बार फिर कांग्रेस मध्यप्रदेश की सरकार बचाने को लेकर सड़क पर है। कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार दोनों मिलकर बंधक विधायक से मिलने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें मिलने से रोक दिया। जिसके बाद दिग्विजय सिंह वहीं धरने पर बैठ गए।

दरअसल, कांग्रेस के सबसे काबिल नेताओं में से एक रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब से बीजेपी का दामन थामा है तब से मध्य प्रदेश के कमलनाथ की सरकार के उपर सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बीते 16 मार्च को ये कयास लगाए जा रहे थे कि राज्यपाल के अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट हो सकता है लेकिन स्पीकर ने दांव चलते हुए 26 मार्च तक के लिए विधानसभा को स्थगित कर दिया। सदन को स्थगित करने की वजह साफ थी। कांग्रेस के पास नंबर गेम नहीं था।

फिलहाल 26 मार्च से पहले कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है कि विधायकों का जो आंकड़ा है वो उसके पास रहे ताकि वो किसी भी सूरत में एमपी की सरकार बचा सके। लिहाजा कांग्रेस ने सियासी दांव खेलना शुरु कर दिया है। कांग्रेस के संकट मोचन कहे जाने वाले डी.के. शिवकुमार और दिग्विजय सिंह सरकार बचाने को लेकर लगातार कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह बुधवार को सुबह बेंगलुरु के होटल में मौजूद बागी विधायकों से मिलने पहुंचे थे, लेकिन वो होटल के भीतर दाखिल नहीं हो पाए। पुलिस ने उन्हें बाहर रोकते हुए हिरासत में ले लिया। जिसके बाद उन्होंने थाने में ही भूख हड़ताल शुरु कर दी। मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय ने कहा कि मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं। सरकार भी बचाएंगे और अपने विधायकों को भी वापस लाएंगे।

वहीं कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने कहा, हम लोग विधायकों से मिलना चाह रहे थे लेकिन मिलने नहीं दिया गया। विधायकों में से एक ने टेलीफोन के माध्यम से उनसे संपर्क किया था और उनसे उन्हें मुक्त करने का अनुरोध किया था।

कुलमिलाकर एमपी के सियासत में अभी कई रंग देखने बाकि है ऐसे में इब्तिदा-ए-इश्क़ रोता है क्या आगे-आगे देखिये होता है क्या।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं