भोपाल में कोरोना वायरस से पहली मौत, 28 नए मामले आए सामने

भोपाल शहर में 5 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 28 संकमित पाए गए हैं।

Madhya Pradesh (मध्य प्रदेश) की राजधानी Bhopal (भोपाल) में कोरोना का प्रचलन लगातार बढ़ रहा है। अब सोमवार सुबह भोपाल शहर में 5 नए Corona Positive (कोरोना पॉजिटिव) पाए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 28 कॉन्फ़िगरेशन पाए गए हैं। इससे पहले रात में, इब्राहिमगंज को एक निवासी ने दम तोड़ दिया। व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट रविवार को ही सामने आई थी। चार दिन पहले सांस की तकलीफ के कारण उन्हें Narmada Hospital (नर्मदा अस्पताल) में भर्ती कराया गया था।

कोरोना वायरस से इटली में हुई सबसे ज्यादा मौतें, आखिर क्यों ?

रविवार की रात शहर में 23 लोग संक्रमित पाए गए थे। इसमें 12 जमाती और स्वास्थ्य विभाग के 11 अधिकारी और कर्मचारी थे। सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग के पांच कर्मचारियों की रिपोर्ट Positive (पॉजिटिव) आई है। अब इनकी संख्या बढ़कर 16 हो गई है। Bophal (भोपाल) में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 46 हो गई है। इस समय कुल 44 संक्रमित लोगों का इलाज किया जा रहा है। तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शुक्रवार रात दो रोगियों को छुट्टी दे दी गई। भोपाल में अब तक 20 जमाती संक्रमित पाए गए। मध्य प्रदेश में कुल 210 Corona Positive (कोरोना पॉजिटिव) लोग हैं। नए रोगियों के आने के बाद, स्वास्थ्य विभाग की टीमें घोषित छावनी क्षेत्र में जाएंगी और डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग करेंगी। भोपाल में यह पहला मौका है जब 23 मरीजों की Corona Positive (कोरोना पॉजिटिव) रिपोर्ट आई है। सभी रोगियों के घर के आसपास एक किलोमीटर का क्षेत्र निषिद्ध कर दिया गया है। इन आठ रोगियों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

कोरोना वायरस लॉकडाउन में बढ़े घरेलू हिंसा के मामले

Madhya Pradesh (मध्य प्रदेश) में 223 कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें एक संक्रमित इंदौर 135, भोपाल 46, मुरैना 12, जबलपुर 8, उज्जैन 8, खरगोन 4, बड़वानी 3, 2-2 ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा, विदिशा में पाया गया। इंदौर में अब तक 10, उज्जैन में 3, भोपाल, छिंदवाड़ा और खरगोन में एक-एक की मौत हो गई है। इसमें भोपाल के 2 और शिवपुरी के एक मरीज को उनके स्वास्थ्य ठीक होने के कारण घर भेज दिया गया।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है