कोरोना युग में सबकुछ बंद, जानिए कहां क्या हो रहा है?

0
212

कोरोना वायरस को नेस्तनाबूद करने के लिए देश के कई राज्यों ने 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। जिसमें उत्तराखंड, उड़ीसा, पंजाब और राजस्थान शामिल है।

नई दिल्ली: जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए देश की जनता लगातार सहयोग कर रही है। कोरोना की कमर पूरी तरह से तोड़ने के लिए भारत सरकार लगातार एहतियातन तौर पर कदम उठा रही है। 31 मार्च तक लखनऊ मेट्रो, दिल्ली मेट्रो, नोएडा मेट्रो, कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, के साथ-साथ बेंगलुरु मेट्रो को भी बंद कर दिया गया है।

दुनिया भर में तबाही का कारण बनता कोरोना से लड़ने के लिए भारत सरकार और देश की जनता पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में कोरोना वायरस को नेस्तनाबूद करने के लिए देश के कई राज्यों ने 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। जिसमें उत्तराखंड, उड़ीसा, पंजाब और राजस्थान शामिल है।

जाहिर है कि  कोरोना वायरस से दुनिया भर में तकरीबन ढाई लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं जिनको अपने- अपने देश में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में अबतक 12 हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है।

वहीं भारत में अबतक 300 से ज्यादा कोरोना वायरस से ग्रसीत लोग पाए गए हैं जबकि आधे दर्जन लोगों की मौत भी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जनता कर्फ्यू को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इनसब के बीच देश के सभी राज्यों को सील कर दिया है।

इसके अलावा पूरे देश में 31 मार्च तक रेलवे सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।  रेलवे ने कहा है कि 21 जून तक जिसने यात्रा बुकिंग की है वो अपना पैसा वापस ले सकते हैं।