केजरीवाल ने जरूरी सामान देने वालों के लिए जारी किया नंबर 1031, इसकी मदद से मिलेगा ई-पास

केजरीवाल ने बताया कि जरूरी सामान देने वाले लोगों के लिए नंबर 1031 जारी किया है। जिन लोगों को दुकानें खोलने और काम करने की इजाजत मिली है वो इस नंबर की मदद से ई-पास ले सकते हैं।

भारत में लॉकडाउन होने के बाद लोगों को जरूरत का सामान लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस से लोग डरे हुए हैं और राशन की दुकानों की तरफ भाग रहे हैं। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से संयंम बरने की अपील की है। इसी के साथ केजरीवाल ने एक नंबर जारी किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि किस तरह से लोग पास प्राप्त कर सकते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जरूरी सामान देने वाले लोगों के लिए नंबर 1031 जारी किया है। जिन लोगों को दुकानें खोलने और काम करने की इजाजत मिली है वो इस नंबर की मदद से ई-पास ले सकते हैं। इसी के साथ जिन फैक्ट्रियों के मालिकों को अपने कर्मचारियों के लिए पास चाहिए वो इस प्रक्रिया से ई पास लेंगे।

21 दिन के इस लॉकडाउन में घर पर बैठकर इन सब्जियां…

इस तरह से काम करेगा 1031

जिन लोगों को इस लॉकडाउन के दौरान दुकानें खोलने और काम करने की इजाजत मिली है उनके लिए यह ई-पास है। 1031 नंबर पर कॉल करके वो अपना ई-पास प्राप्त कर सकते हैं। यह पास व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध होगा।

उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि दिल्ली में दूध, सब्जी, दवाई और किराना की दुकानें खुली रहेंगी। सीएम ने सभी डीएम और अधिकारियों को इसका आदेश दिया है कि इन्हें कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने बताया कि फ्री होम डिलीवरी के लिए भी अनुमति है। डिलीवरी करने वाला व्यक्ति अपने आईडी दिखाकर काम कर सकता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं