यूपी में कोरोना का प्रकोप, कल से राज्य के सभी जिले लॉकडाउन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान संबंधित अधिकारी फैसला ले सकते हैं। कर्फ्यू लगाने का अधिकार डीएम के पास है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए यूपी सरकार ने कल से तीन दिनों के लिए राज्य के सभी जिलों में लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। इससे पहले यूपी के 19 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया था। लेकिन अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे आगे बढ़ाते हुए सभी जिलों में लागू कर दिया है।

कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो अपने घरों में रहे और किसी भी तरह की अफवाह ना फैलाए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान संबंधित अधिकारी फैसला ले सकते हैं। कर्फ्यू लगाने का अधिकार डीएम के पास है। सीएम का कहना है कि सब्जी मंडी, दवाओं की दुकानों पर भीड़ में इकट्ठा ना हो। दो से ज्यादा लोग एक जगह पर खड़ा होने से बचें।

कोरोना के खिलाफ जंग: भारत में कोरोना के डर के चलते 30 राज्यों में लॉकडाउन

इसी के साथ उन्होंने चेतवानी देते हुए कहा कि किसी भी तरह की ब्लैकमार्केटिंग और जमाखोरी नहीं चलेगी। मूल्य से ज्यादा कोई सामान नहीं बिकेगा। अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से इस महामारी के फैलने से रोकने में सहयोग करने की अपील की। बता दें, देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या 527 हो गई है। वहीं इससे 11 लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी में कोरोना वायरस के 35 मरीज सामने आये हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं