लॉकडाउन का पालन ना करने वालों पर पीएम मोदी सख्त, राज्य सरकारों को दिया निर्देश

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के असर को देखते हुए सरकार ने 75 जिलों में लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। लेकिन कुछ लोग घरों से बाहर निकलकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं।

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को डरा रखा है। बड़े से बड़े देश ने आज इस घातक वायरस के सामने घुटने टेक दिए हैं। विश्व के करीब 189 देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का असर बढ़ता जा रहा है। यहां कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए भारत सरकार इस वायरस पर लगाम लगाने के लिए लॉकडाउन करने का आदेश दे दिए हैं।

Corona: जानिए कहां-कहां हुआ लॉकडाउन और क्या-क्या है मनाही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के इस बढ़ते प्रकोप के बीच अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की। जिसके बाद 22 मार्च यानी रविवार को लोगों ने घरों में रहकर इस जनता कर्फ्यू का पालन किया। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के असर को देखते हुए सरकार ने 75 जिलों में लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। लेकिन कुछ लोग घरों से बाहर निकलकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी नाराज हैं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर सख्त लहजे से लिखते हुए कहा कि लोग लॉकडाउन का प्रयोग नहीं कर रहे हैं, सरकारें इसका पालन करवाएं।

शाम होते ही लोगों ने बजाई ताली-थाली, क्या आपने …

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ”लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।” बता दें, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 10 से ज्यादा राज्यों में लॉकडाउन का आदेश दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं