Coronavirus: मृतकों के परिवार की मदद के लिए आगे आई केंद्र सरकार, आर्थिक सहायता के लिए देगी मुआवजा

गृह मंत्रालय के मुताबिक मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। भारत में दिल्ली और कर्नाटक में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

दुनिया भर के लगभग 117 देशों में पहुंचे कोरोना वायरस ने भारत में भी पैर पसार लिए हैं। कोरोना के देश में 80 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं दो की मौत इस खतरनाक वायरस के चलते हो गई। जिसके बाद केंद्र सरकार मृतकों के परिवार वालों की मदद के लिए आगे आई है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। भारत में दिल्ली और कर्नाटक में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। कर्नाटक में सउदी अरब से आये 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई तो वहीं दिल्ली में 68 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया।

बता दें, कर्नाटक में 6 लोग कोरोना से पीड़ित हैं और महाराष्ट्र में इनकी संख्या 14 है। दिल्ली में कोरोना के 7 तो यूपी में 11 मामले सामने आ चुके हैं। लद्दाख में भी कोरोना के तीन मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा केरल में कोरोना के मरीज हैं। यहां इनकी संख्या 19 है। जम्मू कश्मीर, तेलंगाना, राजस्थान, तमिलनाडु, पंजाब और आंध प्रदेश से एक-एक मरीज सामने आया है। इसी के साथ भारत में 17 विदेशी नागरिक भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

भारत में कोरोना का असर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिस वजह से सरकार इसे गंभीरता से ले रही है। इसी के साथ लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाके में ना जाने की सलाह दी जा रही है। वहीं इस घातक वायरस से बचाने के लिए जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं