Coronavirus :  जानिए देश के किस राज्य में बनेगा देश का सबसे पहला COVID-19 अस्पताल

0
49

ओडिशा में बनने वाला ये अस्पताल 1000 बैड से लैस होगा। ओडिशा सरकार ने अस्पताल बनाने को लेकर तैयारियां भी शुरु कर दी है।

पूरी दुनिया ने कोरोना वायरस के आगे घूटने टेक दिए है। कोरोना वायरस का केंद्र कहे जाने वाले चीन में हालात सामान्य हो चुके हैं। लेकिन चीन के अलावा अन्य देशों में कोरोना का कहर अब भी जारी है। इसी के बीच भारत में कोविड-19 को लेकर एक बड़ा फैसला किया गया है। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ओडिशा ने देश का सबसे पहला कोविड-19 अस्पताल बनाने का ऐलान कर दिया है। कॉरपोरेट्स और मेडिकल कॉलेजों के बीच इस समझौते को लेकर हस्ताक्षर भी किए गए हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 15 मरीजों ने ली राहत की सांस, 124 अभी…

1000 बैड से लैस होगा अस्पताल

ओडिशा में बनने वाला ये अस्पताल 1000 बैड से लैस होगा। ओडिशा सरकार ने अस्पताल बनाने को लेकर तैयारियां भी शुरु कर दी है। हालांकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है कि ये अस्पताल ओडिशा में कहां बनेगा। लेकिन इसके निर्माण को लेकर तैयारियां शुरु की जा चुकी हैं। ओडिशा के अलावा असम के गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम मे आइसोलेशन सेंटर का निर्माण कार्य शुरु कर दिया गया है।

650 के पार पहुंचा मरीजो का आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 650 के पार जा चुकी है। जबकि देश में मरने वालों का आंकड़ा 16 तक पहुंच गया है। इसी बीच ओडिशा और असम में कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। वहीं देश में भी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं