Coronavirus: दुबई से भारत नहीं लौटा दूल्हा, वीडियो कॉल से हुआ निकाह

भारत में कोरोना वायरस के खतरे के कारण दुबई में पांच साल से काम कर रहे एक शख्स ने ऑनलाइन वीडियो के जरिए निकाह की।

दुनियाभर में पैर पसार चुकी कोरोना वायरस के कारण कई शादी समारोह पर भी रोक लग गई है तो कहीं इसके कारण लोगों की शादियों की तारीखें फिर से रिशेड्यूल हो गई है। इसी बीच जिनकी शादी की डेट आगे नहीं बढ़ सकती, वे लोग अब ऑनलाइन शादी कर कर रहे हैं। दरअसल, ऑनलाइन शादी का ये ताजा मामला तेलंगाना से आया है, जहां मोहम्मद अदनान खान नाम का एक शख्स पिछले पांच साल से दुबई में काम कर रहा है और इसी रविवार को खम्मम शहर में उसकी शादी होनी थी।

कोरोना: CBSE ने दूर किया छात्रों का डर, बताया ‘क्या नहीं करो ना’

मिली जानकारी के मुताबिक, प्लानिंग के अनुसार अदनान अपने परिवार के साथ 13 मार्च को हैदराबाद आने वाला था, लेकिन मध्यपूर्वी देशों में लगी रोक के कारण वह अपनी शादी के लिए भारत नहीं आ सका। हालांकि दूल्हे के ना आ पाने की वजह से ऑनलाइन वीडियो के जरिए दोनों ने निकाह किया और निकाहनामे पर दस्तखत किये। आपको बता दें कि कोरोना वायरस का मामला भारत में रोज बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, मुंबई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई, जो दुबई यात्रा पर गया था। महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है जबकि भारत में संक्रमण से मौत का यह तीसरा मामला है। मुंबई नगर निगम (BMC) आयुक्त प्रवीण परदेशी ने बताया कि मृतक का मुम्बई के सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था।

Coronavirus: शतरंज के बादशाह विश्वनाथन आनंद को जर्मनी में आइसोलेशन में रखा गया

उन्होंने कहा, ‘मरीज को उच्च रक्तचाप और गंभीर निमोनिया था। उसके दम तोड़ने से पहले अचानक उसकी ह्दय गति भी बेहद तेज हो गई थी।’ परदेशी के मुताबिक, मौत का कारण केवल कोविड-19 को बताना गलत होगा। बता दें कि भारत में कोरोना के 128 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं  इस मामले में भारत में तीन मौते भी हो चुकी है। सबसे पहला मामला कनार्टक से आया था जबकि दूसरा मामला दिल्ली से आया। वहीं अब कोरोना को वैश्विक बिमारी घोषित कर दिया गया है, जिसको देखते हुए भारत के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों, पार्कों, कैसिनो, क्लब आदि को भी बंद कर दिया गया है। इसको लेकर भारत में कई तरह की शादी समारोह या अन्य पार्टी फंक्शन की डेट को भी आगे बढ़ाने की राज्य सरकारों द्वारा अपील की गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं