कोरोना का कहर, भारत में दूसरी मौत, दिल्ली के RML में महिला ने तोड़ा दम

0
21

भारत में कोरोना के बढ़ते कहर के बाद दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती महिला ने दम तोड़ दिया है।

चीन के वुहान शहर से पैर पसारने वाले कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर दुनियाभर में हा-हा कार मचा हुआ है। भारत समेत दुनिया के 118 से अधिक देश इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इस वायरस का कहर इतना बढ़ चुका है कि WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) इसे वैश्विक महामारी घोषित कर चुका। लेकिन इतनी सख्ती और सावधानी बरतने के बाद भी ये वायरस एक के बाद एक इंसान को अपने चपेट में ले रहा है। भारत में भी धीरे-धीरे इस वायरस ने अपनी जड़ें मजबूत कर ली है।  भारत में कोरोना के बढ़ते कहर के बाद अब एक और मौत का मामला सामने आया है।

कोरोना के मरीज के फेफड़े की पहली तस्वीर सामने आई, दिखा कुछ ऐसा

वायरस से मौत का मामला दिल्ली में देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से मौत का ये पहला मामला है। बता दें 69 वर्षीय मृतक महिला दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थी। महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी। कहा जा रहा है मृतक महिला का बेटा हाल ही में विदेश से लौटा था।आपको बता दें कि दिल्ली से पहले कर्नाटक में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की जान चली हई है। इस तरह आकलन किया जाए तो भारत में इस घातक वायरस से अब तक दो लोगों की जान गई है। यहां आपको ये भी बता दें कि भारत में इस वायरस के करीब 89 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं इनमें से चार लोगों को इलाज के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है।

Coronavirus: खुद को ऐसे रखें कोरोना वायरस से दूर

कोरोना वायरस के कुल मामले   

इस वायरस के 89 मामलों में से दिल्ली में कोरोना वायरस के 6, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3 मामले, तेलंगाना में 1, उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, तमिलनाडु में 1, जम्मू-कश्मीर में 2, पंजाब में 1, कर्नाटक में 7, आंध्र प्रदेश में 1 और महाराष्ट्र में 17 मामले प्रकाश में आए हैं।

अमेरिका में इमरजेंसी की हो सकती है घोषणा

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस को WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) महामारी घोषित कर चुका है। इस वायरस ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है। भारत समेत दुनिया के 118 से ज्यादा देशों को इस वायरस ने अपने चपेट में ले लिया है। वहीं अमेरिका ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की भी तैयारी कर ली है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं