देश में कोरोना का कहर जारी, स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी रागी निर्मल सिंह का निधन

कोरोना वायरस के कारण अब स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी रागी निर्मल सिंह का निधन हो गया। दो दिन पहले ही निर्मल सिंह में कोरोना वायरस के लक्षण पाये गए थे।

देश में कोरोना का कहर जारी है। देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2 हजार के पार पहुंच चुका है। कोरोना से अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के कारण अब स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी रागी निर्मल सिंह का निधन हो गया। दो दिन पहले ही निर्मल सिंह में कोरोना वायरस के लक्षण पाये गए थे। जिसके बाद गुरुवार सुबह उनका निधन हो गया।

कोरोना के बढ़ते संकट से सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बिहार…

विदेश यात्रा करने के बाद की थीं कई सभाएं और कीर्तन

62 वर्षीय ज्ञानी निर्मल सिंह कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड से यात्रा करके लौटे थे। इसके बाद उन्होंने दिल्ली और चंडीगढ़ में धार्मिक सभाएं और कीर्तन की। इस दौरान वो अपने चंडीगढ़ स्थित घर पर भी गए। जहां वो अपने परिवार से भी मिले। फिलहाल निर्मल सिंह की पत्नी और दो बच्चों, बेटी और ड्राइवर समेत 6 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इससे पहले 30 मार्च को पूर्व हजूरी रागी निर्मल सिंह को सांस फूलने और चक्कर आने जैसी परेशानी हुई। जिसके बाद उनकी जांच करवाई गई  और रिपोर्ट में निर्मल सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

महाराष्ट्र में 6 दिन का बच्चा कोरोना संक्रमित, 5 नई मौतों

पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित ज्ञानी निर्मल सिंह

स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी रागी निर्मल सिंह को 2009 में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्हें गुरुग्रंथ साहिब की गुरबानी में सभी 31 ‘राग’ का ज्ञान था जिसको लेकर उन्हें ये सम्मान दिया गया था।

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में तीन दिन के नवजात शिशु भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब ऐसे में सरकार द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करना बेहद जरुरी है। देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। इसके अलावा कोरोना वायरस के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं