Coronavirus: दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग समेत आठ प्रदर्शन स्थलों को कराया खाली

पुलिस के मुताबिक, धरना स्थल को खाली करा दिया गया और कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

शाहीन बाग में पिछले 101 दिनों से चल रहे नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन को मंगलवार यानी आज पुलिस ने कोरोना वायरस के चलते खाली करा दिया है। दिल्ली पुलिस ने धरना स्थल पर लगे प्रदर्शनकारियों के टेंट को उखाड़कर फेंक दिया। पुलिस ने जब मंगलवार सुबह प्रदर्शनकारियों से धरना स्थल को खाली करने की अपील की तो प्रदर्शनकारी नहीं माने।

कोरोना के कारण हरियाणा लॉकडाउन, अब तक 14 मरीज आए सामने   

जिसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए उनके टेंट उखाड़ दिए। पुलिस के मुताबिक, धरना स्थल को खाली करा दिया गया और कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कोरोना वायरस और धारा 144 की दलीलें देते हुए धरना स्थल को खाली कराया है। उन्होंने एक घंटे में यह कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने 6 महिलाओं और 3 पुरुषों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने शाहीन बाग और जामिया समेत 8 धरना स्थलों को खाली कराया है। जहां पिछले काफी दिनों से नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ धरना प्रदर्शन हो रहा था।

कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी ने की मोदी सरकार की आलोचना

बता दें, कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में पूरी तरह से लॉकडाउन और धारा 144 लगा दी गई है। देश के 30 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के 548 जिलों में पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 सौ के पार पहुंच गई है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 11 हो गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं