कोरोना: यूपी-बिहार में भी स्कूल,कॉलेज बंद, जानिए और क्या-क्या हुआ…

0
225

बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने आदेश दिया कि अगले 22 मार्च तक प्रदेश की सभी बेसिक शिक्षा और उच्च शिक्षा के शिक्षण सस्थान बंद रहेंगे।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देश के तमाम राज्यों ने एहतियातन के तौर पर स्कूल,कॉलेज, सिनेमा घर और स्विमिंग पूल को बंद कर दिया है। ऐसे में छात्र अब अपने घरों मे कॉपी-किताब खोलकर पढ़ाई कर सकते है। साथ ही इंटरनेट का भी सहारा ले सकते हैं।

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में शिक्षा विभाग के तमाम उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने आदेश दिया कि अगले 22 मार्च तक प्रदेश की सभी बेसिक शिक्षा और उच्च शिक्षा के शिक्षण सस्थान बंद रहेंगे। आपको बता दें कि यूपी में अब तक 10 से ज्यादा कोरोनावायरस के पॉजिटिव लोगों की पहचान हो चुकी है।

प्रदेश में ताजा मामला आज ही एक और देखने को मिला जहां नोएडा में के एक निजी  कंपनी में काम करने वाले व्यकित में कोरोना की पुष्टि हुई। जिसे गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पुष्टि की। कंपनी में काम करने वाले करीब  सात सौ से ज्यादा कर्मचारियों को सेनेटाइज किया गया।

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन यानी कि गुरुवार को उपराज्यपाल अनील बैजल औऱ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षबर्धन के साथ बैठक कर दिल्ली की सभी स्कूलों, सिनेमा घरों को 31 मार्च तक बंद करने के साथ-साथ दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैच को रद्द कर दिया है।

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में 22 मार्च के बाद 23 मार्च को बैठक करेंगे सामान्य स्थिति अगर रही तभी स्कूल खोले जाएंगे। सीएम ने कोरोना से निपटने के लिए तैयारी कर ली है  इसके लिए 200 से ज्यादा बेड वाले आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी यही फैसला लिया है।          

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं