Corona: जानिए कहां-कहां हुआ लॉकडाउन और क्या-क्या है मनाही

0
371

दिल्ली के तमाम प्राइवेट कंपनियों को बंद करने के साथ-साथ कहा है कि इन सभी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को घर बैठे पूरी सैलरी मिलेगी, जो कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी नहीं देंगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

नोएडा: खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में एलान-ए-जंग का आगाज हो गया है और हिन्दुस्तान ने भी इस जंग में कोरोना की कमर तोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के बाद देश के पचहत्तर जिलों को लॉकडाउन करने का एलान किया गया है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश के कई राज्यों को लॉकडाउन किया गया है। जिसमें राजधानी दिल्ली, उड़ीसा, उत्तराखंड, पंजाब, बंगाल और राजस्थान शामिल है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 15 जनपदों को लॉकडाफन किया है। जिसमें लखनऊ,  प्रयागराज, गाजियाबाद, कानपुर समेत ग्यारह शहर शामिल हैं।

शाम होते ही लोगों ने बजाई ताली-थाली, क्या आपने …

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनील बैजल के साथ प्रेसवार्ता में कहा है  कि सोमवार सुबह 6 बजे से दिल्ली के सभी जिलों को लॉकडाउन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने सभी प्रकार के यातायात को बंद करने की बात कही है।

इसके अलावा दिल्ली के तमाम प्राइवेट कंपनियों को बंद करने के साथ-साथ कहा है कि इन सभी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को घर बैठे पूरी सैलरी मिलेगी, जो कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी नहीं देंगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

जाहिर है कि  कोरोना वायरस से दुनिया भर में तकरीबन ढाई लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं जिनको अपने- अपने देश में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में अबतक 12 हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है।

वहीं भारत में अबतक 300 से ज्यादा कोरोना वायरस से ग्रसीत लोग पाए गए हैं जबकि आधे दर्जन लोगों की मौत भी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जनता कर्फ्यू को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इनसब के बीच देश के सभी राज्यों को सील कर दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं