कोरोना पर तमाम जनता के सवाल और ये रहे जवाब

कोरोना अपना विकराल रूप धारण कर चुका है। ये वायरस लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है।

करोना धीरे-धीरे पूरी दुनिया पर अपना कब्जा कर रहा है। भारत में पिछले 24 घंटे में से वायरस के 135 नए केस सामने आए हैं। जिनके बाद इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 सौ के पार हो चुकी है। इनमें विदेशी नागरिक और वायरस के चलते जान गवाने वाले लोग भी शामिल हैं। अब तक करीब 99 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं एक दिन पहले यानी रविवार को गुजरात और जम्मू-कश्मीर में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई है जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 27 हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्यों के स्वास्थ्य विभागों की तरफ से मिली सूचना के अनुसार, “देश में अभी तक कोरोना वायरस के 1,123 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। 27 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें महाराष्ट्र में छह, गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में दो-दो और केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं”।

कोरोना एक ‘महामारी’ या ‘साज़िश’?

महाराष्ट्र और केरल में आंकड़ा दो सौ के पार

बता दें,  इस  वायरस ने सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिला यहां 203 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं वहीं रविवार को 22 नए मामले सामने आए 34 लोग इस वायरस को मानते चुके हैं वहीं केरल की बात करें तो केरल में 20 नए केस के साथ वहां संक्रमितों की संख्या 202 हो गई है। नए मामलों में कन्नूर में 8 और कासरगोड में 7 केस  सामने आए हैं। राज्य में अब तक 20 लोग ठीक हो चुके हैं  इधर राजस्थान में इस वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की संख्या 56 हो गई है।  दिल्ली 23 नए मामलों के साथ 72 के आंकड़े पर पहुंच गया है। पांच नए मामलों के साथ जम्मू-कश्मीर 38, 4 नए केस के साथ बिहार में 15 और 16 नए केस के साथ यूपी 81 के पर पहुंच गया है।

कोरोना: हरियाणा से आई अच्छी खबर, 5 मरीज हुए स्वस्थ

ये ध्यान हो कि रविवार को गुजरात में पांच नए मामले सामने आए जिसके बाद पीडि़तों की संख्या 63 पर पहुंच गई। कर्नाटक में इस वायरस के 7 ताजा मामले प्रकाश में आए हैं यहां संक्रमितों की संख्या 83 हो गई है। तमिलनाडु में 8 नए केस सामने आने के बाद वायरस के 50 मामले हो गए हैं। मध्य प्रदेश में छह नए मामलो के बाद संख्या 40, गोवा में दो नए पॉजिटिव केस के बाद संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है। वहीं हरियाणा में 21, लद्दाख में 13, तेलंगाना में 67, बंगाल में 17, आंध्र प्रदेश में 19, चंडीगढ़ में आठ, छत्तीसगढ़ में सात, हिमाचल में तीन, और उत्तराखंड में अभी तक सात संक्रमित मिले हैं। सेना के एक डॉक्टर और एक कमिशंड अधिकारी को भी इस वायरस ने अपना शिकार बना लिया है।

कोरोना का कहर

महाराष्ट्र -203

केरल – 202

कर्नाटक -83

तेलंगाना – 67

गुजरात – 63

उत्तर प्रदेश – 81

राजस्थान – 56

दिल्ली – 72

पंजाब – 38

हरियाणा – 21

तमिलनाडु – 50

मध्य प्रदेश – 40

लद्दाख – 13

जम्मू-कश्मीर – 38

आंध्र प्रदेश – 19

बंगाल – 17

चंडीगढ़ – 8

बिहार -15

छत्तीसगढ़ – 7

अंडमान-निकोबार -9

उत्तराखंड – 7

हिमाचल प्रदेश – 3

गोवा -5

ओडिशा – 3

पुडुचेरी – 1

मणिपुर -1

मिजोरम -1

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं