Corona: चीन ने कोरोना को लेकर अमेरिका पर दागी जुबानी मिसाईल, कहा यहां से नहीं वहां से फैला है वायरस…

0
256

चीन और अमेरिका इस वायरस को लेकर तू-तू, मैं-मैं कर रहे हैं। चीन ने अमेरिका पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि ये बिमारी चीन से नहीं बल्कि अमेरिका से फैली है।

नई दिल्ली: एक ओर पूरी दुनिया जहां कोरोना वायरस को लेकर आशंकित और परेशान है, तो वहीं चीन और अमेरिका इस वायरस को लेकर तू-तू, मैं-मैं कर रहे हैं। चीन ने अमेरिका पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि ये बिमारी चीन से नहीं बल्कि अमेरिका से फैली है। दुनियाभर को अपने जद में लेने वाले वायरस कोरोना कोविड 19 को लेकर चीन ने आशंका जताई है कि चीन के वुहान में फैले कोरोना संक्रमण के पीछे अमेरिकी सैनिकों का हाथ हो सकता है।

चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस अमेरिका में जन्मा है और वहीं से चीन के वुहान में लाया गया। इन सब के बीच ब्राजीलियन राष्ट्रपति बोलसोनारो के संचार मंत्री अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की । मुलाकात के बाद उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जिसकी तस्वीर ब्राजीलियन प्रवक्ता फैबियो वाज्नगार्टन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की।

जाहिर है कि विश्व पटल पर कोरोना वायरस एक बहुत बड़ी समस्या बनती चली जा रही है। पूरी दुनिया आज इस वायरस से कैसे बचे इस पर लगातार विचार कर रही है। कोरोना के प्रकोप में अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। जिसमें से अब तक साढ़े चार हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पहले ही इसे वैश्विक स्तर पर महामारी घोषित कर दिया है।दुनिया भर के तमाम विशेषज्ञों ने इससे बचने के लिए लगातार अपनी शोध जारी रखी है।

वहीं भारत में अबतक इस वायरस के कुल 80 से ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस के चलते भारत के तमाम राज्यों ने एहतियातन के तौर पर स्कूल,कॉलेज, सीनेमा घर और स्वीमिंग पूल को बंद कर दिया है। यहां तक 29 मार्च से शुरु हो रहे आईपीएल मैच पर भी खतरा मंडरा रहा है।  

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं