मुंबई के धारावी में कोरोना की चपेट में आया डॉक्टर, देश में कुल 2231 मामले

देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच मुंबई के धारावी में एक डॉक्टर इस वायरस का शिकार हो गया है।

कोरोना वायरस तेजी से देश और दुनिया पर अपने पैर पसार रहा है। मुंबई के धारावी में वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आया है। यहां एक 35 साल का डॉक्टर इस वायरस से संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद अब देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2331 हो गई है। गुरुवार को देश में 1 दिन के अंदर करीब 342 नए केस सामने आए। वहीं 1 दिन में 14 लोगों की हुई मौत से देश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 73 हो गया है।

इस वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो इसका आंकड़ा 174 पर है।

बीकानेर के दो लोग भी पॉजिटिव

बीकानेर के दो लोग जो दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे वो भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद राजस्थान में कुल मामलों का आंकड़ा 140 हो गया है। इससे पहले टोंक में पांच कोरोना के मामले प्रकाश में आए थे।

छत्तीसगढ़ से राहत भरी खबर

इस बीच छत्तीसगढ़ से राहत की खबर आई है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित 9 लोगों में से तीन को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बताया, “दिल्ली में तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 120 लोगों की पहचान की गई और उन्हें अलग रखा गया है। उनके नमूने ले लिए गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है”।

भारत की मदद के लिए विश्व बैंक में बढ़ाया मदद का हाथ

देश में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप से निपटने के लिए विश्व बैंक ने भारत की मदद के लिए 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के आपातकालीन कोष को मंजूरी दी है। भारत को मिला ये कोष कुल 25 देशों को मिलने वाले आपातकालीन वित्तीय सहायता का सबसे बड़ा हिस्सा  है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है