बीएसएफ में भी पहुंचा कोरोना

सीमा सुरक्षा संगठन का एक अफसर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, अफसर की पत्नी 15 दिन पहले ही ब्रिटेन से लौटी थी।

सीमा सुरक्षा संगठन यानी बीएसएफ में भी घातक वायरस कोरोना का मामला सामने आया है। बता दें, मध्य प्रदेश के टनकपुर में तैनात एक बीएसएफ अफसर इस वायरस से संक्रमित पाया गया है। कहा जा रहा है इस अफसर की पत्नी 15 दिन पहले ब्रिटेन से लौटी थी। 15 से 19 मार्च के बीच ये अफसर एडीजी, आईजी रैंक के अधिकारियों के साथ कई बैठकें कर चुका है। वहीं अफसर के वायरस के संक्रमित पाए जाने के बाद सभी अफसरों को क्वारनटीन किया गया है। वहीं सीआएएसएफ का एक जवान मुंबई में इस वायरस से पीड़ित पाया गया है।

केंद्र सरकार का नया फरमान- राज्यों और जिले के बॉर्डर किए जाए सील

आपको बता दें कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। वहीं हर दिन इस वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में इस वायरस की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 983 हो गई है।

गौरतलब है कि कोरोना के भारत में बढ़ते कहर के बीच राज्य सरकारें लगातार लोगों को राहत देने के लिए एक के बाद एक ऐलान कर रही है। जहां 1 दिन दिन पहले यूपी के जिलाधिकारी ने ऐलान किया था की 1 महीने तक किरायेदारों से किराया नहीं लिया जाएगा। तो वहीं अब एक और और राहत लोगों को मिलने वाली है। बता दें, यूपी के बिजली विभाग ने यह तय किया है, “अप्रैल महीने में बिजली का बिल उपभोक्ता के तीन महीने की बिजली खपत के औसत के आधार पर लिया जाएगा”। वहीं विभाग के इस फैसले के बाद में ही उन लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी जो लॉकडाउन के कारण अपनी रोजी खो चुके हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं