सीएम योगी ने कराई कोरोना की जांच, जानिए अब तक यूपी में कितने मामले आए सामने

0
391

प्रेसवार्ता के बाद सीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों से बात करते हुए थर्मल टेस्ट के बारे में जानकारी ली और अपनी जांच भी करवाई।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते  थर्मल स्क्रीनिंग कराई है। साथ ही सीएम योगी ने अपने मंत्रियों को भी थर्मल स्क्रीनिंग कराने के लिए कहा है। सीएम योगी के अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी थर्मल स्क्रीनिंग कराई है।

दरअसल, बुधवार को योगी सरकार ने अपने तीन साल के कार्यों का हिसाब देते हुए तमाम सारी उपलब्धियां गिनाईं। प्रेसवार्ता के बाद सीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों से बात करते हुए थर्मल टेस्ट के बारे में जानकारी ली और अपनी जांच भी करवाई।

थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता, उपाय व बचाव के दृष्टिगत युद्ध स्तर पर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि पर्यटक स्थल सिर्फ साफ सफाई के लिए खोले जाएंगे। इसके अलावा तहसील दिवस और जनता दरबार भी 2 अप्रैल  के बाद लगेगा।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया भर में तकरीबन दो लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं जिनको अपने- अपने देश में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में 6 हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है।

वहीं अगर भारत की बात की जाए तो भारत में कोरोना ने अबतक 147 से ज्यादा लोगों को अपने जद में ले लिया है। जबकि तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है।

इन सब के बीच कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है। पूरे देश में 2 अप्रैल तक सभी पब्लिक सामुहिकता पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।   

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं