कोरोना का असर, 30 अप्रैल तक एअर इंडिया की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग बंद

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग पर रोक लगा दी है।

महामारी का रूप ले चुके कोरोना को एअर इंडिया ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया है। शुक्रवार को इसका ऐलान करते हुए एयर इंडिया ने कहा, “सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग 30 अप्रैल तक बंद रहेंगी”।

आपको बता दें,  देश ही नहीं बल्कि दुनिया में कोरोना अपने पैर पसार रहा है। इस वायरस से देश में अब तक 3127 से ज्यादा मामले प्रकाश में आ चुके हैं जिनमें से 86 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। इन सामने आए मामलों में अधिकतर मामले महाराष्ट्र से है।

Corona Virus: चीन से 324 भारतीयों को लेकर भारत पहुंचा एअर इंडिया का विमान

इसी तरह बात करें, तो दुनियाभर में इस जानलेवा वायरस से पीड़ितों का आंकड़ा 10 लाख के पार चला गया है। इसमें 55 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर इटली पर पड़ा है जहां 13 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गवा चुके हैं। वहीं, दूसरा सबसे ज्यादा असर जहां कोरोना का पड़ा है वह है स्पेन। यहां मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार के पार है। तीसरे नंबर पर फ्रांस है जहां पर मौत का आंकड़ा 5 हजार से ज्यादा है।

गौरतलब है कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई देशों में लॉक डाउन का सहारा लिया गया है। इस लॉक डाउन के चलते लोग घरों में बंद हैं। दुकानों के शटर बंद है और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है