भारतीय वैज्ञानिकों के हाथ बड़ी सफलता, सामने आई कोरोना वायरस की पहली तस्वीर

दुनिया में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस दिखता कैसा है इस दिशा में बड़ी कामयाबी मिली है।

पूरी दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस को लेकर सबके अंदर ये सवाल जरूर होगा की आखिर कोरोना वायरस असल में दिखता कैसा है?। अगर आप भी ये जानना चाहते हैं कि दुनिया में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस दिखता कैसा है तो बता दें, भारतीय वैज्ञानिकों ने इस दिशा में बड़ी कामयाबी मिली है। वैज्ञानिकों ने माइक्रोस्कोप के जरिए SARS-CoV-2 वायरस की तस्वीर ली है। ये वायरस का ही वैज्ञानिक नाम है, जिसे कोविड-19 के नाम से जाना जाता है।

मध्यप्रदेश सरकार का आदेश, शराब बनाने वाली फैक्ट्रियां बनाएंगी सैनिटाइजर-स्पिरिट

लैब में देश के पहले मरीज के सैंपल से ली तस्वीरें 

केरल में जनवरी के महीने में इस वायरस का पहला मामला सामने आया था। ये मामला 30 जनवरी को प्रकाश में आया। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने वाले देश के पहले शख्स के गले से ही वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस का सैंपल लिया था।

इंडियन जर्नल ऑफ मेडिकल रिसर्च में प्रकाशित हुआ शोध

माइक्रोस्कोप से ली गई कोरोना वायरस की तस्वीर और शोध में मिले नतीजों को इंडियन जर्नल ऑफ मेडिकल रिसर्च (IJMR) के हालिया संस्करण में प्रकाशित किया गया है।

लॉकडाउन: पीएम मोदी को सोनिया गांधी का खत, कहा- पैदल निकले मजदूरों को पहुंचाए घर

इलाज ढूंढने में होगी आसानी

हालांकि अभी तक इस वायरस का इलाज नहीं ढूंढा गया हो लेकिन दुनियाभर में तमाम देशों के वैज्ञानिक इस वायरस का इलाज ढूंढने के लिए रिसर्च में जुटे हैं। वहीं अब भारतीय वैज्ञानिकों को वायरस की मिली इस कामयाबी के बाद इसके इलाज की दिशा में शोध का रास्ता साफ हो गया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं