लॉकडाउन को खत्म करने के लिए मोदी सरकार की बड़ी तैयारी!

0
23

सरकार लॉक के कारण पहले चरण में कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण को रोकने में कामयाब रही है। ऐसा माना जाता है कि चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को पूरे देश से हटाया जा सकता है।

Coronavirus (कोरोना वायरस) महामारी के कारण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक देश भर में Lockdown (लॉकडाउन) लागू है। अगर Central Government (केंद्र सरकार) के आंकड़ों पर विश्वास किया जाए, तो सरकार लॉक के कारण पहले चरण में कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण को रोकने में कामयाब रही है। ऐसा माना जाता है कि चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को पूरे देश से हटाया जा सकता है।

कोरोना के खिलाफ जंग: पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से किया ये 5 अनुरोध

सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि 14 अप्रैल को Lockdown (लॉकडाउन) समाप्त हो जाए, इसलिए लोगों को कैसे नियंत्रित किया जाए। इसके लिए आवश्यक नीतियां बनानी होंगी। जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगी, लाखों लोग अपने घरों से बाहर निकलेंगे और सड़कों पर उतरेंगे। इस बारे में PM Modi (पीएम मोदी) ने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ Video conferencing (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) के जरिए कहा था कि आप अपने सभी राज्यों में Lockdown (लॉकडाउन) को कैसे हटा सकते हैं। अपने राज्यों की स्थिति के आधार पर, एक रिपोर्ट तैयार करें और इसे केंद्र सरकार को भेजें।

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन से की बात, COVID-19 को लेकर बनाई रणनीति

अगर सूत्रों की माने तो केंद्र सरकार राज्यों द्वारा भेजी गई रिपोर्ट और केंद्रीय मंत्रियों के डीएम और एसएसपी के फीडबैक के आधार पर लॉकडाउन को हटाने की रणनीति बनाई जाएगी। केंद्र सरकार के सूत्रों के अनुसार, Lockdown (लॉकडाउन) को एक ही चरण में खोला जाएगा। लेकिन सभी राज्यों में जो Coronavirus (कोरोना वायरस) से अधिक प्रभावित हैं, लॉकडाउन जारी रहेगा।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है