कोरोना संकट के बीच गड़करी का बड़ा ऐलान, राष्ट्रीय राजमार्गों पर आपातकालीन वाहनों को राहत

नितिन गडकरी ने आपातकालीन सेवाओं का काम आसान करने के लिए अस्थायी तौर पर देश के राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल ना लेने का ऐलान किया है।

भारत सरकार कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। सरकार ने इस जानलेवा वायरस से लड़ने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की और लोगों से घरों में रहने की अपील की। जिसके बाद अब लोग घरों से तभी निकल रहे हैं जब उन्हें जरूरत का सामान खरीदना है।

मुश्किल के इस वक्त में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन एक फैसला किया है। उन्होंने आपातकालीन सेवाओं का काम आसान करने के लिए अस्थायी तौर पर देश के राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल ना लेने का ऐलान किया है। नितिन गड़करी ने कहा कि देशभर के टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम पूरी तरह से बंद किया जाए। ऐसा करने से जहां एक तरफ आपात सेवाओं में लगे लोगों के समय की बचत होगी तो दूसरी तरफ टोल प्लाजा पर काम करने वाले लोगों का भी कोरोना वायरस से बचाने में मदद मिलेगी।

कोरोना: गुजरात, कश्मीर और महाराष्ट्र में एक-एक शख्स की मौत, देश में मौत का आंकड़ा 15

बता दें कि कोरोना वायरस को बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान कोई भी व्यक्ति फालतू में घर से बाहर नहीं निकल सकता। लेकिन अगर किसी को खाने का सामान, दवाईयां खरीदनी है तो बाहर निकलने की इजाजत है। चीन, इटली, अमेरिका जैसे बड़े देशों में तबाही मचाने के बाद कोरोना वायरस ने भारत में भी 600 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं