दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का ASI, परिवारवाले होम क्वारनटीन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) भी कोरोना से संक्रमित निकला है। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए एम्स में शिफ्ट किया गया है।

देश में जारी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक के बाद एक नए मामले सरकार की चिंता बढ़ा रहें हैं। जिसके बाद अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) भी कोरोना से संक्रमित निकला है। बता दें, बुधवार को बुखार की शिकायत आने के बाद पिछले हफ्ते उनका टेस्ट किया गया था। जिसकी रिपोर्ट 7 अप्रैल को सामने आई तो वह है कोरोना से पॉजिटिव निकला। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए एम्स में शिफ्ट किया गया है साथ ही उनके परिवार को होम क्वारनटीन किया गया है। ऐसे में अब उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है वहीं, अब दिल्ली सरकार इस वायरस पर शिकंजा कसने के लिए साउथ कोरिया के मॉडल को अपनाएगी।

Red light पर बजाया तेज हॉर्न, तो नहीं होगा Green signal

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक नया प्लान बनाया है जिसे 5 टी प्लान का नाम दिया गया है। इसके ‘पहले टी का मतलब है- कोरोना पीड़ितों की बड़े पैमाने पर टेस्टिंग, दूसरा टी- संक्रमित मरीजों की ट्रेसिंग, तीसरा टी है मरीजों का ट्रीटमेंट, वहीं चौथा टी है वायरस के खिलाफ टीम वर्क और पांचवां टी है ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग’। बता दें, दिल्ली सरकार की ओर से एक लाख लोगों के रैपिड टेस्ट करवाए जाएंगे। शुक्रवार से इस वायरस की टेस्टिंग किट आनी शुरू हो जाएंगी।

चालान का खौफ, माता-पिता ने किया बेटे को घर में कैद…

ये टेस्टिंग निजामुद्दीन और दिलशाद गार्डन इलाकों में अधिक की जाएगी। रैपिड टेस्ट के अलावा इन इलाकों में  डिटेल टेस्ट का भी बंदोबस्त किया जाएगा। कोरोना वायरस  से पीड़ित शख्स की 14 दिन के भीतर मुलाकात की हिस्ट्री भी तलाशी जाएगी। सरकार इस बात की भी मॉनिटरिंग करेगी जिन्हें क्वारंटीन करवाया गया है, वो कहीं इधर-उधर घूम तो नहीं रहे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है