मास्क को इस्तेमाल करने के बाद ना फेंके, इससे आपकी जान को हो सकता है खतरा

मास्क का इस्तेमाल करने के बाद आप उसे इधर-उधर ना फेंके।

भारत समेत दुनिया को 190 देश जानलेवा कोरोना वायरस से डरे हुए हैं। बड़े से बड़े देश ने इस घातक वायरस के सामने घुटने टेक दिए हैं। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लोग घरों में रहकर, मास्क और सैनिटाइजर की मदद से खुद को इस वायरस से बचने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने लोगों को दी राहत, कुछ देर के लिए हटाया कर्फ्यू

अगर आप मास्क पहनकर कोरोना वायरस से खुद का बचाव कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। मास्क का इस्तेमाल करने के बाद आप उसे इधर-उधर ना फेंके। क्योंकि अगर आप मास्क को यूज करने के बाद खुले में ही फेंक देते हैं और को पशु या जानवर इसे गलती से खा ले  तो इससे पशु और जानवर बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए जब भी आप मास्क का इस्तेमाल करें तो उसे बाद में जलाकर या फिर जमीन में गड्ढा खोदकर उसमें मास्क को दबाकर नष्ट करें। ऐसा करने से आप खुद को और अपने परिवार को स्वस्थ रखने में मदद करेंगे।

जानिए लॉकडाउन के दौरान आप कहां जा सकते हैं और कहां नहीं

बता दें, भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके फैलाव को रोकने का फिलहाल एक ही रास्ता नजर आ रहा है कि आप घर में लोगों से दूरी बनाकर रहे। पीएम मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की। जिसके बाद अब लोग घरों में रहकर कोरोना को हराने में मदद कर रहे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं