मुंबई में 4 डॉक्टर्स कोरोना से संक्रमित, डॉक्टरों में भय

कोरोना वायरस के कारण अब तक मुंबई में 108 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं अब 4 डॉक्टर्स भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है।

मायानगरी Mumbai (मुंबई) में अब तक 4 डॉक्टरों सहित Coronavirus (कोरोना वायरस) के 108 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। रोगियों के उपचार के दौरान यह बताया गया था कि डॉक्टर वायरस से संक्रमित हो गए थे। अब तक मारे गए चार लोगों में से एक 85 वर्षीय सेवानिवृत्त यूरोलॉजिस्ट विशेषज्ञ हैं। वहीं Mask (मास्क) और Sanitizers (सैनिटाइज़र) की बड़े पैमाने पर खरीद के कारण डॉक्टरों के सामने संकट पैदा हो गया है।

भारत में दिख सकता है कोरोना वायरस का खौफनाक मंजर, क्या हैं तीसरी स्टेज

संक्रमण के इस चरण में चिकित्सा पेशेवर पर सबसे ज्यादा खतरा बना हुआ हैं। चीन और इटली में पिछले कुछ महीनों में कई डॉक्टरों की भी मौत हुई है, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। मुंबई में भी चौथे डॉक्टर शनिवार को कोरोना संक्रमित पाया गया। जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया है कि वर्ली का यह डॉक्टर विदेश में भी नहीं गया था। लेकिन सूरत में, वह कुछ लोगों से मिला था, जो हाल ही में दूसरे देश से लौटे थे।

Coronavirus: ICC टी-20 वर्ल्ड कप के हिरो जोगिंदर शर्मा निभा रहे हैं अपनी ड्यूटी

डॉक्टरों के संक्रमित होने के कारण मुंबई में डॉक्टरों में भय भी फैल रहा है। मदद के लिए आगे आने वाले डॉक्टर भी चिंतित हैं। ऐसे ही एक डॉक्टर ने कहा, “डॉक्टर्स हाई रिस्क पर हैं। बचाव के स्तर पर भी भारी कमी है क्योंकि लोगों ने सभी मास्क और सैनिटाइजर पहले ही खरीद लिया है। कायदे से तो इस महामारी से निपटने के लिए डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। जब डॉक्टर खुद ही प्रोटेक्ट नहीं रहेगा तो सबको कैसे सुरक्षित रखेगा।“  वहीं महाराष्ट्र मेडिकल काउन्सिल के अध्यक्ष डॉक्टर शिवकुमार उत्तुरे ने कहा कि, “बड़े पैमाने पर सेफ्टी सामानों की खरीद से डॉक्टरों को खतरा हो गया है।“

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं