तब्लीगी जमात के कारण 224 नए मामले आए सामने

दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में संक्रमित मामलों की संख्या सबसे अधिक है। उनमें से अधिकांश वे हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था।

देश में Coronavirus (कोरोना वायरस) संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। इस भयानक स्थिति का कारण तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम माना जा रहा है। देश भर में 224 नए मामले आए हैं, जो एक दिन में नए मामलों की सबसे बड़ी संख्या है। वहीं संक्रमितों की संख्या 15 सौ को पार कर चुकी है। दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में संक्रमित मामलों की संख्या सबसे अधिक है और उनमें से अधिकांश वे हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम में शिरकत हुए थे। महाराष्ट्र में एकाएक संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा संक्रमण का हुजूम है। पंजाब में मंगलवार को एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। पंजाब में कोरोना से यह चौथी मौत है।

कोरोना: 24 घंटे में अमेरिका में 865 लोगों की गई जान

वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभागों के अनुसार, देश में संक्रमित लोगों की संख्या अब तक 1,545 हो गई है। इनमें 49 विदेशी है, और 39 लोग की मौत हो गई है, जिन्होंने से 126 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 302 हो गई है। 72 नए मामले सामने आए हैं, अकेले मुंबई में 59 मामले हैं। तीन मामले अहमदनगर में दर्ज किए गए हैं जबकि दो ठाणे, विरार, वसई,  पुणे,  और कल्याण-डोंबिवली में दर्ज किए गए हैं।

कोरोना के बढ़ते संकट से सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बिहार…

तब्लीगी जमात के कारण, तमिलनाडु में सबसे अधिक नए मामलो की बढ़ोत्तरी हुई है। राज्य में 57 नए मामले प्रकाश में आए हैं और उनमें से अधिकांश उन्हीं लोगों के हैं, जिन्होंने दिल्ली कार्यक्रम में भाग लिया था। राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है। तबलीगी जमात के कार्यक्रम में राज्य के लगभग डेढ़ हजार लोगों ने भाग लिया था, जिनमें से ग्यारह सौ से अधिक वापस आ चुके हैं। इनमें से आठ सौ लोगों को खोज निकाला गया और उन्हें संगरोध में रखा गया है। राज्य के मुख्य सचिव ने कहा कि इन लोगों के अलग होने के बाद ही कोरोना के प्रसार को रोका जा सकता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं