21 दिनों काटेंशन करें दूर,ये 5 सुझाव लॉकडाउन में करेंगे आपकी मदद

कोरोना वायरस की वजह से 21 दिनों तक पूरा देश लॉकडाउन करने का ऐलान किया गया है। इस दौरान जरूरत के सामान वाली सारी दुकानें खुली रहेंगी।

दुनियाभर में Coronavirus(कोरोना वायरस) का प्रकोप इस कहर बढ़ गया है की अब हर कोई अपने घर में बंद है। वहीं भारत के Prime Minister NarendraModi(प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने भी कल यानी मंगलवार को 21 दिनों के लिए पूरे देश को Lockdown(लॉकडाउन) करने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि “अब घर से बाहर निकलना क्या होता है कुछ दिनों के लिए भूल जाइए”। आपको बता दें कि Coronavirus(कोरोना वायरस)खुले और भीड़ वाली जगह पर तेजी से फैलता है, इसलिए पीएम मोदी के जरिए उठाया गया ये कदम किसी बड़ी तबाही से बचाने के लिए लिया गया है।

दरअसल, लोगों को इस बात की भी चिंता है कि वो 21 दिनों तक घर में कैसे रहेंगे और क्या करेंगें, कैसे जरूरत का सामान घर पर आएगा। तो अगर आप ये सोच रहे है तो हम आपको बता दें कि जरूरत का सामान मंगाने के लिए कई तरह की सुविधाएं उपल्बध की जा रही है। जिससे आने वाले अगले 21 दिनों तक आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।

कोरोना संकट: देश में 21 दिन के लॉकडाउन में नियम तोड़ने वालों को 2 साल तक की जेल

1.आपको घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि सरकार ने एक वॉट्सऐप नंबर जारी किया है जिससे कोरोना वायरस को लेकर किसी तरह की अफवाह ना फैले और आपको ही और सटीक जानकारी मिल पाए। आप इस +91 90131 51515 नंबर पर कोल कर के जानकारी ले सकते है।

  1. अगर आप खाने-पीने को लेकर भी परेशान हो रहे है तो इसकी कोई जरूरत नहीं है।बता दें कि लॉकडाउन में भी जरूरत के सामान की दुकान खुली रहेंगी।यानी दाल-चावल-आटा-दूध-सब्जी और दवाई को लेकर आपको कभी कोई कमी नहीं आएंगी
  2. बता दें कि कुछ राज्य इस कोशिश में भी है की वो सब्जी-दूध और दवाईहोम डिलीवरी कर सके, जिससे कि लोग बाहर न आ सके। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने होम डिलीवरी के लिए 10 हजार वाहनों के प्रबंध की बात कही है।
  3. सरकार ने कोरोना से जुड़े मामलों के लिए इमरजेंसी नंबर जारी किया है। अगर आपको लगता है कीआपके आस-पास कोई विदेश से आया है तो आप इसकी जानकारी उस नंबर पर कोल कर के दे सकते है। ये नंबर24 घंटे उपलब्ध किया गया है।

5. अगर आप घर बैठे बोर हो रहे है तो आप अपने आप को व्यस्त रखने के लिएकिताबें पढ़ सकते हैं, नेटफ्लिक्स-प्राइम जैसे प्लेटफॉर्म पर कुछ शानदार फिल्में देख सकते हैं. और कोरोना से जुड़ी अपडेट के लिए खबरों के साथ जरूर बने रहें, हमारे साथ

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं