corona update

मेरठ के लिए अच्छी खबर है। कोरोना के मरीजों की संख्या मंगलवार को बढ़ना बंद हो गई।

Coronavirus (कोरोना वायरस) का प्रकोप  दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, अब तक इस वायरस से 42, 332 से अधिक मौतें हो चुकी है। वहीं मेरठ के लिए अच्छी खबर है। कोरोना के मरीजों की संख्या मंगलवार को बढ़ना बंद हो गई। कल, शहर में 19 नमूनों का जांच किया गया, जो नेगेटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग ने इससे राहत की सांस ली है। हालांकि, इससे पहले मेरठ में 19 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। मेरठ में अब तक 128 जांच की जा चुकी हैं। इनमें से 19 पॉजिटिव केस पाए गए हैं, जबकि 109 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

महाराष्ट्र: कोरोना की चपेट में CST रेलवे पुलिस स्टेशन का कॉन्स्टेबल, 18 नए केस

हालांकि, मंगलवार को सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग को बड़ी राहत मिली है।सोमवार को, 262189 लोगों की आबादी का सर्वेक्षण किया गया था जिसमें 382 टीमों ने 24 क्षेत्रों में 49661 घरों का दौरा किया था। जिसमें पांच संदिग्धों को Subharti Medical College (सुभारती मेडिकल कॉलेज) और 310 को होम क्वारंटाइन में रखा गया था।

कोरोना की बढ़ी संख्या के लिए लोग जिम्मेदार- सरकार

सोमवार को कुल 17 नमूनों की जांच की गई। जिसमें छह मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस-प्रशासन फिलहाल उनकी तलाश कर रहे हैं। जो इन रोगियों के संपर्क में रहे हैं। मेरठ के अधिकारियों का कहना है कि यह वायरस खुर्जा में रहने वाले व्यक्ति द्वारा फैलाया गया है, जो कि महाराष्ट्र से आकर मेरठ में रहता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं